अपकमिंग एसयूवी: New Skoda Compact SUV प्रोडक्शन के लिए है तैयार, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

  • एसयूवी के स्पाई शॉट्स सामने आए हैं
  • प्रोडक्शन की तैयारी पूरी कर चुकी है
  • MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी

Manmohan Prajapati
Update: 2024-04-27 10:04 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रीमियम कार निर्माता स्कोडा (Skoda) अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है। हाल ही में इसे भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इससे आगामी एसयूवी से जुड़ी कुछ अहम जानकारी सामने आई हैं। बता दें कि, स्कोडा द्वारा सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने की घोषणा की गई थी। वहीं इसके स्पाई शॉट्स सामने आने के बाद माना जा रहा है कि, कंपनी इसके प्रोडक्शन की तैयारी पूरी कर चुकी है और इसे जल्द बाजार में उतारा जा सकता है। हालांकि, इसके नाम की पुष्टि नहीं हो सकी है, आइए जानते हैं स्कोडा की आगामी एसयूवी के बारे में....

इस प्लेटफार्म पर होगी तैयार

स्कोडा की आगामी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी कंपनी के पॉपुलर MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। यह वही प्लेटफार्म है, जिसका इस्तेामल स्कोडा के कुशाक और स्लाविया जैसे वाहनों के लिए किया गया है। हालांकि, यह सब-4 मीटर सेगमेंट की एसयूवी है इसलिए इसका व्हीलबेस छोटा होगा, जो लगभग 230 मिमी कम हो गया है।

स्पाई शॉट्स के आधार पर कहा जा सकता है कि, स्कोडा ने फ्रंट और रियर के ओवरहैंग को काट दिया है। इसमें दिए गए स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और स्लैटेड ग्रिल को देखकर कहा जा सकता है कि, फ्रंट से यह एसयूवी एसयूवी कुशाक के समान नजर आ सकती है।

कैसे होंगे फीचर्स

चूंकि, आगामी एसयूवी का नाम अभी तक सामने नहीं आया है। लेकिन स्पाई शॉट्स में इसकी झलक देखे जाने के बाद कुछ फीचर्स से पर्दा ​हटा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्कोडा आगामी एसयूवी को कुशाक और स्लाविया में वर्तमान में पेश की जाने वाले फीचर्स से लैस कर सकती है। इसमें 360-डिग्री कैमरा और एडीएएस भी शामिल हो सकते हैं। ये फीचर्स सबसे पहले आगामी कुशाक और स्लाविया फेसलिफ्ट में दिखाई देंगी।

इंजन और पावर

मैकेनिकल तौर पर, स्कोडा ने पुष्टि की है कि कॉम्पैक्ट एसयूवी 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी। यह इंजन 115hp की पावर और 178Nm का टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में समान 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल किए जा सकते हैं। 

Tags:    

Similar News