तारीख बढ़ाना अफवाह, तय समय से जीएसटी लागू

तारीख बढ़ाना अफवाह, तय समय से जीएसटी लागू

Bhaskar Hindi
Update: 2017-06-13 13:51 GMT
तारीख बढ़ाना अफवाह, तय समय से जीएसटी लागू

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. वित्त सचिव ने मंगलवार को बयान जारी कर उन चर्चाओं पर विराम लगा दिया है, जिनमें वस्तु एवं सेवा कर ;जीएसटीद्ध को तय समय यानी एक जुलाई 2017 से लागू होने पर आशंका जताई जा रही है. उन्होंने कहा है कि ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें.
बता दें कि इसका आसानी से लागू करने के लिए सरकार युद्ध स्तर पर योजनाओं को अंजाम दे रही है. वित्त सचिव हंसमुख अधिया ने मंगलवार को ट्वीट पर यह स्पष्ट किया है कि जीएसटी की तारीख आगे बढ़ाने की बातें कोरी अफवाह हैं.
सरकार ने जीएसटी के लिए सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम्स (सीबीईसी) और राज्य सरकारों के संपर्क में है. ये मांग उद्योगों की ओर से हो रही है, लेकिन सरकार इसे तय समय से ही लागू करेगी. आपको बता दें कि दो दिन पहले पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री अमित मित्रा ने जीएसटी को एक महीने टालने हुए इसे बिना किसी जुगाड के लागू करने की बात कही थी.

लोगों के पास कोई विकल्प नहीं: जेटली
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अभी हालिया जीएसटी काउंसिल की मीटिंग के दौरान कहा था कि इसे किसी भी तारीख से लागू किया जाए. कुछ लोग तो यह कहेंगे ही कि वो तैयार नहीं हैं. इसलिए ऐसे लोगों के लिए तैयार होने के अलावा और कोई विकल्प अब नहीं है. इसके लिए आपको एक ईमानदारी का इरादा रखने की जरूरत है.

Similar News