भारत पहले से ही कोविड की चपेट में, यूएस ट्रांजिट को विकास में तेजी लानी चाहिए

वर्जिन अटलांटिक भारत पहले से ही कोविड की चपेट में, यूएस ट्रांजिट को विकास में तेजी लानी चाहिए

IANS News
Update: 2022-01-01 09:30 GMT
भारत पहले से ही कोविड की चपेट में, यूएस ट्रांजिट को विकास में तेजी लानी चाहिए
हाईलाइट
  • एयरलाइन ने दिल्ली और मुंबई दोनों से लंदन के लिए दैनिक सेवाओं की सिफारिश की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में स्वस्थ यात्री यातायात वृद्धि से उत्साहित, यूके स्थित वर्जिन अटलांटिक अब यूएस ट्रांजिट सेगमेंट में आक्रामक रूप से दोहन करके आने वाले वर्ष में वसूली प्रक्रिया में तेजी लाने की उम्मीद कर रहा है। वर्तमान में, भारत ने यूके सहित कई देशों के साथ एयर बबल समझौते किए हैं। आईएएनएस के साथ बातचीत में, वर्जिन अटलांटिक के लिए दक्षिण एशिया के कंट्री मैनेजर, एलेक्स एस मैकइवान ने कहा कि एयरलाइन का भारत संचालन पहले से ही पूर्व-कोविड स्तरों पर है।

मैकएवान ने कहा, लेकिन जब यात्रा प्रतिबंध अनुमति देते हैं तब यूके से यूएसए तक हमारी सेवाओं में वृद्धि भारतीय ग्राहकों को और भी अधिक कनेक्टिविटी और पसंद की पेशकश करेगी। सितंबर में, एयरलाइन ने दिल्ली और मुंबई दोनों से लंदन के लिए दैनिक सेवाओं की सिफारिश की।

तब से, हमने मजबूत लोड कारकों को देखा है, यात्रा प्रतिबंधों में छूट के साथ मांग में वृद्धि हुई है। हाल के हफ्तों में, ओमिक्रॉन के कारण बुकिंग में वृद्धि हुई है, लेकिन प्रदर्शन उत्साहजनक बना हुआ है और ट्रैफिक पिछले साल की तुलना में कहीं अधिक है। मैकइवान के अनुसार, विजिटिंग फ्रेंड्स एंड रिलेटिव्स (वीएफआर) और छात्रों के लिए यात्रा करने वाले यात्री कोविड की शुरूआत के बाद से कोर सेगमेंट रहे हैं।

उन्होंने कहा, हम कॉरपोरेट यात्रा जैसे अन्य क्षेत्रों के लिए भी रिकवरी में ग्रीन शूट देख रहे हैं। हमारे पास कुछ कॉरपोरेट्स हैं जिन्होंने पूरे कोविड में हमारे साथ यात्रा की है, तब भी जब प्रतिबंध सबसे कड़े थे, क्योंकि उनके पास यूके में इन-पर्सन प्रोजेक्ट हैं। कॉर्पोरेट और यात्री यात्रा के लिए तैयार हैं, लेकिन वीएफआर और छात्र यात्रा की तुलना में यात्रा प्रतिबंधों के प्रति अधिक संवेदनशील हैं।

हालांकि, उन्होंने बताया कि ओमिक्रॉन ने बुकिंग में वृद्धि को धीमा कर दिया है। अब तक इसने हमें अपने वैश्विक कार्यक्रम में कई बदलाव करने के लिए मजबूर नहीं किया है। विशेष रूप से क्रिसमस और नए साल की अवधि में, कई यात्री यात्रा करने के लिए दृढ़ हैं। (रोहित वैद से रोहित.वी एटदरेट आईएएनएस.इन पर संपर्क किया जा सकता है)

आईएएनएस

Tags:    

Similar News