अब भारतीय प्रोफेसर दीपक जैन संभालेंगे चीनी बिजनेस स्कूल की कमान

अब भारतीय प्रोफेसर दीपक जैन संभालेंगे चीनी बिजनेस स्कूल की कमान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-06 03:00 GMT
अब भारतीय प्रोफेसर दीपक जैन संभालेंगे चीनी बिजनेस स्कूल की कमान
हाईलाइट
  • 61 वर्षीय जैन शंघाई स्थित चीन यूरोप इंटरनेशनल बिजनेस स्कूल (सीईआईबीएस) के यूरोपीय अध्यक्ष पद के रूप में कार्यभार संभालेंगे।
  • यूएस के जाने-माने भारतीय प्रोफेसर दीपक जैन को चीन के ग्लोबल बिजनेस स्कूल ने अपना नया प्रमुख नियुक्त किया है।
  • वो पेड्रो नुएनो की जगह लेंगे
  • जो पिछले 28 साल से इस पद को संभाल रहे थे।

डिजिटल डेस्क । यूएस के जाने-माने भारतीय प्रोफेसर दीपक जैन को चीन के ग्लोबल बिजनेस स्कूल ने अपना नया प्रमुख नियुक्त किया है। 61 वर्षीय जैन शंघाई स्थित चीन यूरोप इंटरनेशनल बिजनेस स्कूल (सीईआईबीएस) के यूरोपीय अध्यक्ष पद के रूप में कार्यभार संभालेंगे। वो पेड्रो नुएनो की जगह लेंगे, जो पिछले 28 साल से इस पद को संभाल रहे थे। दीपक ये जिम्मेदारी अपने चीनी समकक्ष ली मिंगजुन के साथ संभालेंगे। दीपक का जन्म असम के तेजपुर में हुआ था और उनकी स्कूल की पढ़ाई वहीं हुई थी।

जैन दुनिया के दो प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूलों केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट और इनसीड के डीन भी रह चुके हैं। स्थानीय अखबार चाइना डेली में दीपक के हवाले से कहा गया है, "मुझे इस बात का यकीन है कि नई भूमिका मेरे लिए इस देश को जानने का अवसर है। अभी तक मैं इस देश को बाहर से देख रहा था। मैं बिजनेस शिक्षा पर जोर दूंगा।" 

आगे उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि "नई भूमिका उन्हें एक ऐसे देश का अध्ययन करने का मौका देगी जिसे उसने मुख्य रूप से बाहर से देखा है, जैन ने कहा कि उन्होंने व्यावसायिक शिक्षा के महत्व को "संरचित समस्या पर ढांचा डालने के लिए कहा।" जैन ने कहा , ‘‘हम ऐसे शख्सों को देख रहे हैं जिनकी चीन में दिलचस्पी है। जो यहां हमारे साथ काम करना चाहता है और यहां कुछ करना चाहता है।’’

आपको बता दें दीपक पिछले साल सितंबर से सीईआइबीएस में मार्केटिंग पढ़ा रहे हैं। उनके परिवार में पत्नी और तीन बच्चे है। वो शिकागो में रहते हैं और महीने में 10 से 15 दिन के लिए शंघाई जाते हैं।


 

Similar News