पेट्रोल और डीजल के रेट में फिर आई नरमी, जानें आज के रेट

पेट्रोल और डीजल के रेट में फिर आई नरमी, जानें आज के रेट

Manmohan Prajapati
Update: 2019-11-07 03:34 GMT
पेट्रोल और डीजल के रेट में फिर आई नरमी, जानें आज के रेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के रेट में लगातार नरमी देखी जा रही है। नवंबर माह के शुरुआत से यह नरमी गुरुवार को भी कायम रही। आज (07 नवंबर) एक बार फिर भारतीय तेल विपणन कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल और डीजल के रेट में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। यानी कि दोनों ही पुराने कीमतों पर उपलब्ध होंगे। 

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट के चलते पेट्रोल और डीजल के भाव में कमजोरी देखने को मिल रही है। आखिरी बार मंगलवार (05 नवंबर) को पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई। क्या है आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.60 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर बनी हुई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 78.28 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 75.32 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 75.45 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल के दाम
इसी तरह डीजल की कीमत दिल्ली में 65.75 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में 68.96 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत  68.16 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.50 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल की कीमतें
विदेशी बाजार में गुरुवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में दायरे में कारोबार होते हुए देखा जा रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 56.50 डॉलर प्रति बैरल के नीचे और 62 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार हो रहा है। बता दें कि बुधवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल नवंबर वायदा 36 रुपए की कमजोरी के साथ 4,007 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Tags:    

Similar News