Fuel Price: पेट्रोल 5 दिन में 56 पैसे प्रति लीटर तक हुआ महंगा, जानें आज के दाम 

Fuel Price: पेट्रोल 5 दिन में 56 पैसे प्रति लीटर तक हुआ महंगा, जानें आज के दाम 

Manmohan Prajapati
Update: 2019-11-26 04:13 GMT
Fuel Price: पेट्रोल 5 दिन में 56 पैसे प्रति लीटर तक हुआ महंगा, जानें आज के दाम 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल के दाम में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जिसके चलते इसकी कीमत 1 साल की ऊंचाई पर पहुंच गई है। मंगलवार (26 नवंबर) सुबह भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के रेट में एक बार फिर बढ़ोतरी कर दी है। देखा जाए तो पिछले 5 दिन में राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 56 पैसे लीटर महंगा हो गया है।

आज ने दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के रेट में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 26 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। हालांकि डीजल के दामों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। यानी कि यह देशभर में पुरानी कीमतों पर ही उपलब्ध होगा। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.76 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.42 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.44 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.88 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
इसी तरह डीजल की कीमत दिल्ली में 65.73 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में 68.94 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत  68.14 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.62 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल में कारोबार
विदेशी बाजार में मंगलवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में हरे निशान में कारोबार हो रहा है। फिलहाल डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 58 डॉलर प्रति बैरल और 63.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है। सोमवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल नवंबर वायदा 20 रुपये की नरमी के साथ 4,149 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था।

  

 
 
..............

 

Tags:    

Similar News