क्रिप्टो करेंसी की दुनिया में शीबा इनु ने 24 घंटों में दिया 45% से अधिक का रिटर्न

शीबा इनु की छलांग क्रिप्टो करेंसी की दुनिया में शीबा इनु ने 24 घंटों में दिया 45% से अधिक का रिटर्न

Neha Kumari
Update: 2021-10-06 05:24 GMT
क्रिप्टो करेंसी की दुनिया में शीबा इनु ने 24 घंटों में दिया 45% से अधिक का रिटर्न

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक सोशल मीडिया हाईक की बदौलत इस हफ्ते शीबा इनु के सिक्के में भारी उछाल आई है। पिछले 24 घंटों में 45 प्रतिशत से अधिक की छलांग लगाने के बाद शीबा इनु क्वा इन (SHIB) ने फिर से क्रिप्टोक्यूरेंसी के बाजार में हलचल मचा दी है। शीबा इनु ने मंगलवार को $ 0.00001264 टोकन तक का कारोबार किया है, वहीं इसका मार्केट कैप $ 4,987,163,972 तक रहा, सोमवार के मुकाबले इसमें 49 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई। 

टेस्ला के सीईओ हाल ही में एलन मस्क ने फ्लोकी नाम के अपने शीबा इनु नस्ल के कुत्ते की एक तस्वीर ट्वीट की थी। यह कुत्ता क्रिप्टोकुरेंसी टोकन, शीबा इनु सिक्के का नाम है। इस तस्वीर के अपलोड होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर #SHIB ट्रेंड करने लगा। इसके अलावा सभी प्रमुख क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार की कीमतें सोमवार को लाल रंग में दिखाई दी और दूसरे सिक्कों में भी कुछ खास बढ़ोतरी नहीं देखी गई। 

कैसे बना Shiba Inu?
Shiba Inu की आधिकारिक वेबसाइट की मानें तो इसका निर्माण एक प्रयोग के तौर पर किया है। इस टोकन को बनाने वालों ने इसे डॉग क्वााइन से प्रेरणा लेकर बनाया है। SHIB पर लोग कई सारे मीमी भी बनाते हैं, वहीं इसके निर्माता चाहते हैं की लोग इसे एक मज़ाक के तौर पर ना देखे। SHIB टोकन एक ERC-20 है जो एथेरियम नेटवर्क के साथ मिलकर काम करता है इसे डॉग क्वा इन किलर के नाम से भी जाना जाता है। इस टोकन को सिक्का धारकों के बड़े समुदाय से भी अच्छा समर्थन मिलता है, यह लोग रेडिट और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया साईटस पर सिक्को का समर्थन और प्रचार करते रहते हैं।

घंटो में दशमलव से एक शून्य हुआ कम
ट्विटर पर, अचानक लोगों ने देखा कि सिक्के ने अपने दशमलव से एक शून्य हटा दिया है। बिजनेस इनसाइडर के अनुसार सिक्के में उछाल के बावजूद भी यह एक पैसे से भी कम मूल्य का है, जो इसे 0.00001090 सेंट बताता है। इन सिक्कों में उछाल की वजह एलन मस्क के उस ट्विट को बताया जा रहा है जिसमें उन्होनें अपने डॉग फ्लोकी की तस्वीर साझा की थी। इस साल की शुरुआत में सिक्के की कीमत बढ़ गई थी, जिससे इसकी मांग में अचानक बढ़ोतरी हुई थी।

Tags:    

Similar News