कर्ज के दबाव में अनिल अंबानी ने खाली किया कॉरपोरेट मुख्यालय

कर्ज के दबाव में अनिल अंबानी ने खाली किया कॉरपोरेट मुख्यालय

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-13 09:24 GMT
कर्ज के दबाव में अनिल अंबानी ने खाली किया कॉरपोरेट मुख्यालय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप ने बलार्ड एस्टेट स्थित अपने कॉरपोरेट मुख्यालय "रिलायंस सेंटर" को खाली करने का निर्णय लिया है। रिलायंस समूह अब अपना कामकाज सांताक्रूज से संचालित करेगा। अनिल अंबानी के नेतृत्व वाला रिलायंस समूह कर्ज के भारी दबाव में है। उस पर कुल 60,000 करोड़ रुपए का कर्ज है। 

 

इस तरह चुकाएगी वित्तीय जवाबहेदी

भारी वित्तीय संकट का सामना कर रहे रिलायंस समूह को इसी साल मार्च में अपने पावर डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस को अडानी ग्रुप को 18,800 करोड़ रुपये में बेच दिया था। ग्रुप ने अपने फ्लैगशिप रिलायंस कम्यूनिकेशन के 51 प्रतिशत हिस्से को अपने कर्जदाताओं को देने की पेशकश की है। इसके अलावा कंपनी बचे हुए 27,000 करोड़ रुपये कर्ज को चुकाने के लिए अपने स्पेक्ट्रम को बेचकर 17,000 करोड़ रुपये जुटाएगी। ग्रुप ने देशभर में अपने रियल एस्टेट संपत्तियों को 10,000 करोड़ रुपये में बेचने जा रहा है।

 

 

सांताक्रूज बैठ रहा है पूरा टॉप मैनेजमेंट 

कंपनी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि सभी व्‍यावहारिक उद्देश्‍यों के लिए ग्रुप के कॉरपोरेट ऑफि‍स को सांताक्रूज ले जाया गया है। अब अनिल अंबानी सहित पूरा टॉप मैनेजमेंट वहीं पर बैठता है। इसलिए दक्षिण मुंबई में ऑफि‍स को बनाए रखने का कोई मतलब नहीं था। अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ सालों से बलार्ड एस्‍टेट स्थित ऑफि‍स का इस्‍तेमाल बोर्ड की बैठकों जैसे महत्‍वपूर्ण अवसरों के लिए ही किया जा रहा था। रिलायंस सेंटर में 6,000 वर्ग फुट वाले तीन फ्लोर्स पर ग्रुप का नियंत्रण आगे भी बना रहेगा। एक रियल एस्‍टेट कंसल्‍टेंसी कंपनी ने बताया कि रिलायंस इस जगह से हर महीने 10 लाख रुपए का किराया आराम से हासिल कर सकती है। 

Similar News