बाबा रामदेव ने कहा- बैंकों का लोन डुबाने वालों के खिलाफ चले देशद्रोह का मुकदमा

बाबा रामदेव ने कहा- बैंकों का लोन डुबाने वालों के खिलाफ चले देशद्रोह का मुकदमा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-19 19:06 GMT
बाबा रामदेव ने कहा- बैंकों का लोन डुबाने वालों के खिलाफ चले देशद्रोह का मुकदमा

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। योग गुरु बाबा रामदेव ने नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या पर निशाना साधते हुए कहा कि बैंकों का ऋण डुबोनेवालों को देशद्रोही करार देते हुए कड़ी सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक मोदी देश के लिए पैसा इकट्ठा कर रहा है और दूसरा मोदी देश का पैसा लेकर भाग गया। रामदेव बाबा चंद्रपुर में 20 से 22 फरवरी तक आयोजित तीन दिवसीय योग चिकित्सा और ध्यान शिविर के एक दिन पूर्व पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

इस समय उनके साथ राज्य के वित्त एवं वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार उपस्थित थे। रामदेव बाबा ने कहा कि वह लोकपाल को लेकर मौन नहीं हैं। प्रधानमंत्री के अलावा सभी को लोकपाल के दायरे में लाने के वह पक्षधर हैं।  उन्होंने कहा कि सरकार को दो हजार रुपए के नोट भी बंद कराने चाहिए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि योग करें, योग से अच्छे दिन आते हैं।

विपक्ष के निशाने पर सरकार
11 हजार 360 करोड़ रुपये के पीएनबी फ्रॉड के खुलासे के बाद से पूरा देश सकते में है। इस मामले को लेकर सभी विपक्षी दल केंद्र की बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। इसे लेकर कांग्रेस मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूछा था कि इतना बड़ा घोटाला क्यों और कैसे हुआ।

रोटोमैक का मालिक 500 करोड़ लेकर फरार
उधर रोटोमैक पेन की कंपनी के मालिक के विक्रम कोठारी भी 5 सरकारी बैंकों का 500 करोड़ रुपए का लोन लेकर फरार हैं। इनमें इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शामिल हैं। आरोप है कि उन्हें नियम-कानून ताक पर रखकर लोन दिया गया। एक साल बाद भी उन्होंने न तो बैंकों को ब्याज दिया है और न ही लोन चुकाया है। कंपनी के ऑफिस पर कई दिन ने ताला बंद है। इलाहाबाद बैंक के मैनेजर राजेश गुप्ता ने कोठारी की संपत्तियां बेचकर पैसे रिकवर होने की उम्मीद जताई है।

Similar News