भोपाल: आरएनटीयू के नर्सिंग विभाग वएनएसएस ईकाई का विश्व एड्स दिवस पर विशेष आयोजन

  • एड्स के जानो कारण चार, रहे सुरक्षित घर परिवार
  • डरना नहीं समझना होगा, तभी एड्स से बचना होगा

Pavan Malviya
Update: 2023-12-04 13:01 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। विश्व एड्स दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय भोपाल द्वारा अपने गोद ग्राम तिलेंडी में रैली व मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। एन एस एस स्वयंसेवकों ने शासकीय माध्यमिक स्कूल तिलेंडी के लगभग 250 छात्र छात्राओं के साथ एड्स जागरुकता के नारे 'डरना नहीं समझना होगा तभी एड्स से बचना होगा', समय-समय पर जांच कराएं, बीमारियों को दूर भगाएं', 'हम सबने यह ठाना है, एड्स को दूर भगाना है', जैसे नारे लगाते हुए गांव में रैली निकालकर सभी ग्रामवासियों को एड्स से बचाव के तरीके अपनाने का आह्वान किया। इसी के साथ स्कूल परिसर में एड्स दिवस के लोगो का निर्माण भी मानव श्रृंखला बनाकर किया गया।

 

इस अवसर पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि स्कूल की प्राचार्य श्रीमती कमलेश मिश्रा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि गांव में अक्सर अप्रशिक्षित व बिना डिग्री धारी डॉक्टर कई बार सस्ते इलाज़ के चक्कर में नई सुई का इस्तेमाल नहीं करते हैं ऐसे में एड्स फैलने की आशंका रहती है। अतः बच्चों व युवाओं को ध्यान रखना चाहिए कि ग्रामीण लोगों को जागरुक करें कि जब भी वे इलाज करवाएं नई सुई का ही उपयोग करवाएं।

 

इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ रेखा गुप्ता व श्री गब्बर सिंह ने भी श्रोताओं व छात्र छात्राओं को संबोधित किया। कार्यक्रम में मुख्य भूमिका नर्सिंग विभाग की ट्यूटर सुश्री प्रियंका पंडित, कंचन चौरे, रीता सलामे व स्वयंसेवक अविनाश कुमार, शिवेंद्र राजपूत, ज़िकरा खान, नेहा रंधावा, अवनि रघुवंशी, ऋषिका रघुवंशी, शुभम माइकल, अमित कुमार, सत्यम वर्मा इत्यादि की रही।

Tags:    

Similar News