समस्या: जिला अस्पताल की स्वयंसेवी संस्थाओं के प्याऊ ठप, निजी मशीन बुझा रही प्यास

जिला अस्पताल की स्वयंसेवी संस्थाओं के प्याऊ ठप, निजी मशीन बुझा रही प्यास
  • खरीदकर पानी पी रहे मरीज और उनके परिजन
  • स्वयंसेवी संस्था ने प्रशासन को निवेदन सौंप किया ध्यानकर्षण
  • मशीन में सिक्का डालने पर एक मिलता है एक लीटर पानी

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। जिला सरकारी अस्पताल मेडिकल कालेज के मरीजों के लिए शहर के स्वयंसेवी संस्थाओं ने ठंडे पानी के दो प्याऊ लगाये हैं। किंतु आज रखरखाव और देखभाल के अभाव में वह दोनों ठप पड़ गए। वहीं निजी कंपनी जो रुपए का सिक्का डालने पर एक लीटर पानी देती है वह शुरू है।

चंद्रपुर जिला सरकारी अस्पताल, मेडिकल कालेज में प्रतिदिन सैकडों की संख्या मरीज उपचार के लिए आते हैं। इसके अलावा यहां के अनेक वार्डो में सैकड़ों की संख्या में मरीज दाखिल होते हैं। ऐसे मरीजों को पानी की आवश्यकता होती है। विशेष रूप से ग्रीष्मकाल के दिनों में तो ठंडे पानी की अधिक आवश्यकता होती है। मरीजों को सुविधा प्रदान करने के लिए स्वयंसेवी संस्था के पदाधिकारियों ने यहां पर दो प्याऊ की व्यवस्था करायी। प्याऊ के उद्घाटन पर जिला अस्तपाल के डाक्टरों द्वारा देखरेख का आश्वासन दिया। किंतु आज की स्थिति में दोनों प्याऊ ठप पड़ गए हैं। दोनों जगह पर इतनी अधिक गंदगी फैली है कि वह शुरू भी हो तो वहां से पानी लेने की इच्छा नहीं होगी। प्याऊ की वर्तमान हालत को देखते हुए स्वयंसेवी संस्था ने प्रशासन को निवेदन देकर इस ओर ध्यानाकर्षण भी किया किंतु आज तक स्थिति जस की तस बनी है और मरीज के परिजनों को सिक्का डालकर पानी लेना पड़ रहा है।

सिक्का डालो और एक लीटर पानी पाओ : जिला अस्पताल में एक निजी पानी की मशीन लगायी गयी है। यह मशीन लगातार शुरू है। इस मशीन में सिक्का डालने पर एक लीटर पानी आता है। इसकी देखरेख और उसमें जमा होने वाले सिक्के इकट्ठा करने की जिम्मेदारी निजी व्यक्ति की है। संभावता इसकी वजह से यह शुरू है और स्वयंसेवी संस्था के ठप पड़े हंै। नतीजा मरीजों को मशीन में रुपया डालकर पानी खरीदना पड़ रहा है।

तेलंगाना ले जाई जा रही देसी शराब जब्त : बल्लारशाह रेलवे और बल्लारपुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर एक आरोपी को देसी शराब की तस्करी करते धर दबोचा। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि यहां की देसी शराब पड़ोसी तेलंगाना राज्य ले जाई जा रही थी। कार्रवाई रेलवे कालोनी के झाड़ियों के पास की है। 24 अप्रैल को आरपीएफ के जवान पवनकुमार प्लेटफार्म क्रं. 1 के नागपुर छोर पर गश्त लगा रहे थे कि एक व्यक्ति काले बैग में कुछ वजनी सामान ले जाते दिखा। पवन कुमार को देखकर रेलवे आवास परिसर में झाड़ियां में छुप गया। कुमार ने इसकी सूचना बल्लारपुर पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे पीएसआई लोखंडे ने आरोपी को धर दबोचा। पूछताछ में युवक की शिनाख्त मौलाना आजाद वार्ड संविधान चौक बल्लारपुर निवासी रूपेश नानाजी रामटेके (25) के रुप में हुई। उसके पास से पुलिस ने 5250 रुपए की शराब जब्त की है। बल्लारपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Created On :   26 April 2024 10:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story