छिंदवाड़ा: आतंकी हमले में शहीद हुए जवान का पार्थिव शरीर छिंदवाड़ा पहुंचा, मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

  • आतंकी हमले शहीद हुए जवान का पार्थिव शरीर छिंदवाड़ा पहुंचा
  • मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, परिजनों को सांत्वना

Sanjana Namdev
Update: 2024-05-06 10:05 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जम्मू कश्मीर के पुंछ में शहीद हुए छिंदवाड़ा के सपूत कॉरपोरल विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर सोमवार की सुबह 10:30 बजे सेना के चौपर से छिंदवाड़ा हवाई पट्टी पहुंचा। शहीद विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर आने के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव हवाई पट्टी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने शहीद को श्रद्धांजलि दी। हवाई पट्टी पर शहीद विक्की पहाड़े की मां, पत्नी एवं बहनें भी पहुंची थी। मुख्यमंत्री ने उन्हें सांत्वना दी। हवाई पट्टी से शव को रथ पर रखकर शहर भ्रमण करते हुए उनके निज निवास तक लाया गया। इस दौरान मार्ग के दोनों ओर नम आंखों से छिंदवाड़ा वासियों ने पार्थिव शरीर के दर्शन किए।

यह भी पढ़े -आतंकी हमले में छिंदवाड़ा का बेटा शहीद, खबर लगते ही मां और पत्नी बेसुध


4 मई को जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकवादियों ने इंडियन एयर फोर्स के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में घायल 5 जवानों में छिंदवाड़ा नोनिया करबल के रहने वाले कॉरपोरल विक्की पहाड़े भी शामिल थे। जिन्हें उपचार के लिए उधमपुर के आर्मी अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन देर रात शाहिद कॉरपोरल विक्की पहाड़े का निधन हो गया। इस घटना के बाद से ही छिंदवाड़ा शहर सहित पूरे जिले में इस शहीद की शहादत के लिए लोगों की आंखें नम हो गई। सोमवार की सुबह लगभग 10:30 शाहिद का पार्थिव शरीर सेना के विशेष चौपर से छिंदवाड़ा हवाई पट्टी पर पहुंचा है। शहीद विक्की पहाड़े के पार्थिव शरीर के दर्शन करने के लिए इमली खेड़ा, चंदनगांव, शहीद चौक, शहीद स्मारक, कलेक्ट्रेट, अंबेडकर तिराहा, राजा भोज सर्किट हाउस के रास्ते होते हुए निज निवास नोनिया करबल पहुंचा। जहां कलेक्टर, एसपी एवं पूरे परिवार ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए। जिसके बाद रथ पर पार्थिव शरीर मोखधाम के लिए रवाना हुआ। सी दौरान पूरे रास्ते में शहीद के दर्शनों के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

यह भी पढ़े -धरमटेकड़ी चौकी क्षेत्र के ग्राम सिवनी प्राणमोती के एक युवक ने स्वयं का गला रेता, सिर फोड़ा


मोक्षधाम में गार्ड ऑफ ऑनर

शहीद कॉरपोरल विक्की पहाड़े की अंतिम यात्रा उनके निज निवास नोनिया करबल से मोक्षधाम के लिए रवाना हुई। राजा भोज तिराहा, अंबेडकर चौक, इंदिरा तिराहा, शहीद मेजर अमित ठेंगे चौक, फवारा चौक, गोलगंज, छोटी बाजार और पुराना पावर हाउस होते हुए यह यात्रा मोक्षधाम पहुंचेगी। जहां पर शाहिद को गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।


सी एम ने कहा....छुपकर किया आतंकी हमला, शहीद के परिवार को मिलेंगे एक करोड़

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शहीद को श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि यह आतंकी हमला छुपकर किया गया है। जो कि एक कायरता है। इसका जवाब देश देगा इसके अलावा उन्होंने शहीद के परिवार को हर संभव सहायता देने की बात कही है। उन्होंने यह भी कहा कि जैसा की परंपरा है शहीद को एक करोड रुपए सरकार की तरफ से दिए जाते हैं लेकिन आचार संहिता लगी होने के कारण इसकी घोषणा फिलहाल नहीं की जा सकती। लेकिन एक पत्र निर्वाचन आयोग को भेजा जा रहा है जिसके स्वीकृत होते ही या राशि शहीद के परिवार को दी जाएगी। उन्होंने कांग्रेस के आरोपों पर जिसमें कांग्रेस ने कहा है कि इस तरह के हमले भाजपा की साजिश है और चुनाव में फायदा उठाने का प्रयास है। पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में इस तरह की छुटपुट घटनाओं को छोड़ दिया जाए तो पूरे देश में अमन और शांति है और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण ही संभव हो पाया है। उन्होंने यह भी कहा कि हमने दो-दो बार घर में घुसकर उनको मारा है।मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव हवाई पट्टी से ही वापस रवाना हो गए हैं।

यह भी पढ़े -स्कूटी की डिक्की का लॉक तोडक़र उड़ाए 60 हजार रुपए, एचडीएफसी बैंक के सामने हुई घटना, पुलिस जांच में जुटी

Tags:    

Similar News