ताबड़तोड़ कार्रवाई: अतिक्रमणकारियों पर सख्त एक्शन, बस स्टैंड से नागपुर रोड तक अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

  • अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर
  • गुमठियां हटाई, छज्जे तोड़े, अवैध बैनर पोस्टर भी किए जब्त
  • शनिवार सुबह से शुरु हुई कार्रवाई दोपहर तक चली

Ritu Singh
Update: 2024-02-18 03:40 GMT

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। प्रशासनिक अधिकारियों ने शनिवार को शहर में अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्रवाई की। बस स्टैंड से लेकर नागपुर रोड तक लगाई गई अवैध गुमठियां तोड़ते हुए दुकानदारों द्वारा फुटपाथ और सडक़ पर बनाए गए शेड को हटाया। सबसे बड़ी कार्रवाई जेल तिराहा में सीएस बंगले के सामने हुई, जहां सालों से अतिक्रमण कर मुख्य सडक़ पर कब्जा करने वालों के अवैध कब्जे को प्रशासनिक टीम ने नेस्तानाबूत कर दिया।

शहर की सुंदरता पर अतिक्रमणकारी दाग बनते जा रहे थे। सालों बाद जागे अफसरों ने शनिवार को प्रभावी कार्रवाई इन अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध की। कलेक्टर के आदेश पर नगर निगम, राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए बनाई गई थी। सुबह 10 बजे से सक्रिय हुए अफसरों ने जेल तिराहा से अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कार्रवाई शुरु करते हुए नागपुर रोड में दोपहर तक अपना अभियान जारी रखा। इस दौरान गुमठीधारियों से लेकर दुकानदारों द्वारा किए पक्के अतिक्रमण पर भी प्रशासनिक टीम ने जेसीबी चला दी। कार्रवाई के समय कुछ जगहों पर विरोध का सामना भी करना पड़ा, लेकिन इसके बाद भी बड़ी संख्या में एकत्र पुलिस जवानों और प्रशासनिक अफसरों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। बड़ी संख्या में अतिक्रमण हटाया।

दो जगह विरोध

अंजुमन कॉम्पलेक्स के सामने एक दुकानदार द्वारा कार्रवाई का विरोध किया गया। दुकानदार का कहना था कि प्रशासन को पहले अल्टीमेटम देना था। पुलिस युवक को पकडक़र कोतवाली ले गई। इसके अलावा फव्वारा चौक पहुंची टीम को देखकर गांधी प्रतिमा के पीछे दुकान लगाने वाला युवक विरोध करने लगा। युवक का कहना था कि पहले गोलगंज जैसे क्षेत्र पर भी कार्रवाई करें। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।

शुक्रवार को देर रात तक बनी कार्रवाई की प्लॉनिंग

शनिवार को हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई की प्लॉनिंग शुक्रवार की देर रात बनाई गई थी। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने इस कार्रवाई को लेकर पुलिस, नगर निगम और राजस्व अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली और किसी की बात न मानते हुए प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसकी वजह से शनिवार सुबह से तीनों विभागों के आला प्रशासनिक अधिकारी सक्रिय हो गए थे। अचानक बुलाई गई बैठक में कलेक्टर ने शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए थे।

आज भी होगी कार्रवाई

शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए आज भी प्रशासनिक टीम का अभियान जारी रहेगा। मुख्य सडक़ों को टारगेट करते हुए अवैध होर्डिंग्स, अस्थाई निर्माण और दुकानों के सामने लगे छज्जे तोड़े जाएंगे। शहर के हर एक हिस्से में ये अभियान जारी रहेगा।

इनका कहना है...

- सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करने की रूपरेखा बनी थी। जिसके तहत ही शनिवार को अतिक्रमणकारियों को हटाया गया। ये अभियान लगातार जारी रहेगा।

केसी बोपचे

एडीएम एवं कमिश्नर, नगर निगम

- कार्रवाई के दौरान जिन दो युवकों द्वारा हंगामा किया जा रहा था। उन्हें बाद में समझाइश देकर छोड़ दिया गया है। पुलिस और प्रशासन की लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

Tags:    

Similar News