नुकसान: जंगली हाथियों ने खेत में बनी कुटिया ध्वस्त कर फसलों को कर दिया तहस-नहस

जंगली हाथियों ने खेत में बनी कुटिया ध्वस्त कर फसलों को कर दिया तहस-नहस
  • खेत में लगाए गये प्लास्टिक पाइप और बोरवेल उखाड़े
  • आसापास के क्षेत्र में ही तबाही मचा रखा है झुंड ने
  • वनविभाग की टीम ने नुकसानग्रस्त किसानों के खेतों का किया पंचनामा

डिजिटल डेस्क, कुरखेड़ा (गड़चिरोली) । तहसील के गांवों में जंगली हाथियों का उपद्रव थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार की रात हाथियों के झुंड ने तहसील के चिनेगांव से सटे खेतों में प्रवेश करते हुए एक कुटिया को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया जिसके बाद खेत में लगाए गये प्लास्टिक पाइप और बोरवेलको क्षतिग्रस्त करते हुए धान समेत विभिन्न प्रकार की सब्जियों की फसलों को तहस-नहस कर दिया। इस घटना से चिनेगांव के दर्जनों किसानों को नुकसान उठाना पड़ा है। बुधवार को वनविभाग की टीम ने नुकसानग्रस्त किसानों के खेतों में प्रवेश कर पंचनामा किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार की रात जंगली हाथियों ने देलनवाड़ी वन परिक्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम वासी से सटे खेतों में उपद्रव मचाया था। जहां हाथियों ने किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया। इस घटना को अंजाम देने के बाद जंगली हाथियों के झुंड ने चिनेगांव परिसर के खेतों में प्रवेश किया। मंगलवार की रात जंगली हाथियों के झुंड ने चिनेगांव निवासी कमल दादाजी दुमाने के खेतों में प्रवेश करते हुए खेत में बनाई गई एक कुटिया को ध्वस्त कर दिया। साथ ही सिंचाई के लिए बिछाई गई प्लास्टिक पाइप समेत बोरवेल को नुकसान पहुंचाया।

साथ ही देवीदास धाडूजी जुमनाके खेतों में प्रवेश कर प्लास्टिक पाइप के साथ विभिन्न प्रकार के सब्जियों की फसल को तबाह कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही गोठणगांव के क्षेत्र सहायक डी. डी. उईके, चांदागढ़ की वनरक्षक एस. एम. दुर्गे और उनकी टीम ने नुकसानग्रस्त किसानों के खेतों में पहुंचकर पंचनामा किया। वर्तमान में जंगली हाथियों का झुंड इसी जंगल परिसर में मौजूद होकर लोगों से सतर्कता बरतने की अपील वनविभाग ने की है।


Created On :   23 May 2024 10:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story