कार्रवाई: गडचिरोली में जब्त 1 करोड़ 35 लाख की शराब पर चला बुलडोजर, पुलिस ने कार्रवाई में किया था जब्त

गडचिरोली में जब्त 1 करोड़ 35 लाख की शराब पर चला बुलडोजर, पुलिस ने कार्रवाई में किया था जब्त
  • वर्ष 2017 से 2023 तक विभिन्न कार्रवाइयों में जब्त की गयी थी
  • गड़चिरोली जिले में शराब बंदी के बावजूद धड़ल्ले से बिक्री शुरू
  • जिला पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल के आदेश पर की गई कार्र‌वाई

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। शहर पुलिस थाना अंतर्गत वर्ष 2017 से 2023 तक विभिन्न कार्रवाइयों में जब्त की गयी 1 करोड़ 35 लाख 79 हजार 336 रुपए की शराब पर बुलडोजर चलाया गया। राज्य उत्पादन शुल्क विभाग की अनुमति के बाद विभाग के दुय्यम निरीक्षक सी. वी. भगत और थानेदार अरूण फेगडे की उपस्थिति में मंगलवार को नष्ट किया गया। गड़चिरोली जिले में शराब बंदी का कानून लागू है। बावजूद इसके यहां शराब की धड़ल्ले से बिक्री शुरू है।

जिला पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने जिले के सभी पुलिस थानों को शराब विक्रेताओं पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। इन्हीं निर्देशों का पालन करते हुए गड़चिरोली शहर पुलिस थाना की ओर से वर्ष 2017 से 2023 की कालावधि में विभिन्न 510 मामलों में 1 करोड़ 35 लाख 79 हजार 336 रूपयों की शराब जब्त की गयी थी। इस शराब को नष्ट करने की अनुमति आबकारी विभाग द्वारा मिलते ही मंगलवार को यह शराब नष्ट कर दी गयी। इसमें देसी, अंगरेजी और बीयर का समावेश था। कार्रवाई पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल और गड़चिरोली के उपविभागीय पुलिस अधिकारी सूरज जगताप के मार्गदर्शन में की।

हजारों रुपए की शराब जब्त दो के खिलाफ मामला दर्ज : अहेरी (गड़चिरोली). तहसील के आलापल्ली स्थित वार्ड क्रमांक 3 में अवैध रूप से शराब की बिक्री शुरू होने की जानकारी मिलते ही शहर पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए 70 हजार 140 रुपए की शराब जब्त कर ली। कार्रवाई में 2 शराब विक्रेताओं के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, आलापल्ली के वार्ड क्रमांक 3 में पिछले कुछ दिनों से शराब की धड़ल्ले से बिक्री शुरू है। इस आशय की शिकायत प्राप्त होते ही मंगलवार की सुबह अहेरी पुलिस ने शराब विक्रेता गोटमवार के घर छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में गोटमवार के घर से हजारों रुपए की देसी और अंगरेजी शराब जब्त की गयी। इस मामले में शराब विक्रेता सुरेश लच्चमा गोटमवार (40) और विजयालक्ष्मी सुरेश गोटमवार (34) के खिलाफ शराब बंदी कानून के तहत अपराध दर्ज किया गया है।


Created On :   15 May 2024 7:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story