दबिश: गडचिरोली में आईपीएल सट्टा लगाने वाले और दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गडचिरोली में आईपीएल सट्टा लगाने वाले और दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • फर्जी एप की मदद से आईपीएल क्रिकेट पर लगा रहे थे सट्टा
  • गिरफ्तार आरोपियों की संख्या बढ़कर 6 पर पहुंची
  • आरोपियों की चंद्रपुर जेल में रवानगी

डिजिटल डेस्क, अहेरी (गड़चिरोली)। फर्जी एप की मदद से आईपीएल क्रिकेट पर सट्टा लगाने के मामले का पर्दाफाश करते हुए अहेरी पुलिस ने गत सोमवार को 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस ने पुन: 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अब गिरफ्तार आरोपियों की संख्या बढ़कर 6 पर पहुंच गयी है। स्थानीय न्यायालय ने सभी आरोपियों की चंद्रपुर जेल में रवानगी कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार,अहेरी शहर के बालाजी गेस्ट हाउस में फर्जी एप के जरिए आईपील पर सट्टा लगाने की जानकारी पुलिस को मिली थी जिसके आधार पर पुलिस ने 29 अप्रैल को गेस्ट हाउस पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई में अहेरी निवासी निखिल दुर्गे, आसीफ शेख, इरफान शेख और नागेपल्ली निवासी संदीप गुडपवार को गिरफ्तार किया गया था। इन आरोपियों से पूछताछ के दौरान और आरोपियों के नाम सामने आते ही पुलिस ने बुधवार को संदीप पुरपवार और फरमान शेख को भी गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपियों को अहेरी कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया है। मामले की जांच अहेरी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी अजय कोकाटे के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक दशरथ वाघमोडे कर रहे हैं।

रेत तस्करी में लिप्त बगैर नंबर का ट्रैक्टर पकड़ा : चामोर्शी तहसील के आष्टी शहर से सटी वैनगंगा नदी घाट से पिछले कुछ दिनों से बड़े पैमाने पर रेत की तस्करी शुरू है। इस बीच बुधवार, 1 मई की रात राजस्व विभाग की टीम ने गश्त के दौरान रेत तस्करी में लिप्त एक ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है। इस ट्रैक्टर पर किसी प्रकार का नंबर नहीं होकर जांच के लिए पुलिस थाना में रखा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रेत तस्करी संबंधित शिकायतें बढ़ जाने के कारण चामोर्शी के राजस्व विभाग ने इस तस्करी को बंद करने के लिए विशेष मुहिम शुरू की है। विभाग ने नदी घाट परिसर में गश्त बढ़ाने के साथ कार्रवाई के लिए नायब तहसीलदार और मंडल अधिकारियों की विशेष टीम गठित की है। यह टीम हर दिन गश्त कर रही है। बुधवार, 1 मई की रात इन्हीं में से एक टीम आष्टी समीपस्थ वैनगंगा नदी घाट पर गश्त कर रही थी। इसी दौरान एक बिना नंबर की ट्रैक्टर रेत से लदी पायी गयी। अधिकारियों द्वारा ट्रैक्टर चालक से टीपी की मांग करने पर उसके पास किसी प्रकार का सरकारी दस्तावेज नहीं था। इस कारण राजस्व विभाग की टीम ने ट्रैक्टर पर जब्ती की कार्रवाई की है। विभाग की इस कार्रवाई से क्षेत्र के रेत तस्करों में हड़कंप मच गया है।

Created On :   3 May 2024 11:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story