5 हजार अधिकारी व जवान रहेंगे सुरक्षा में तैनात

डुमना से लेकर छोटी लाइन तक कड़े सुरक्षा इंतजाम

Abhishek soni
Update: 2024-04-06 16:54 GMT

डिजिटल डेस्क जबलपुर। पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही डुमना से लेकर कटंगा तक कड़ा सुरक्षा घेरा होगा। वहीं वीआईपी रूट पर मिलने वाले सभी मार्गों पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती रहेगी। कार्यक्रम के दौरान एसपीजी, पुलिस व सशस्त्रबल के 5 हजार अधिकारी-कर्मचारियों की टीम सुरक्षा में तैनात रहेगी। इसके लिए जबलपुर के अलावा होशंगाबाद, भोपाल, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा आदि जिलों से करीब 3 हजार पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को बुलाया गया है।

एसपीजी का सुरक्षा घेरा

स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप एसपीजी ने रोड शो के मद्देनजर पहले ही मोर्चा संभाल लिया है। एसपीजी की टीम में एडीजी के अलावा दो एआईजी सहित कुल 40 अधिकारियों व जवानोंं की टीम एयरपोर्ट से लेकर कटंगा तक सुरक्षा घेरे को संभालेगी। पीएम के एयरपोर्ट पहुँचते ही यही टीम काफिले के साथ रवाना होगी। इसके अलावा स्पेशल आम्र्स फोर्स व स्पेशल टास्क फोर्स की भी तैनाती रहेगी।

कार्यक्रम की रिहर्सल

पीएम के कार्यक्रम को लेकर शनिवार को रिहर्सल की गयी। अधिकारियों व सुरक्षा जवानों की टीम द्वारा एयरपोर्ट से लेकर कटंगा, वहाँ से छोटी लाइन तक पहुँचने की रिहर्सल की गयी। इस दौरान एसटीएफ व पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा कार्यक्रम स्थल तक आने व जाने वाले मार्ग व रोड शो स्थल पर तैनात अधिकारी-कर्मचारियों को ड्यूटी के संबंध में ब्रीफ किया गया 

Tags:    

Similar News