जबलपुर: उपभोक्ताओं को आ रहे बकाया बिजली बिल के फर्जी नोटिस

  • बिजली मंत्रालय के नाम से आ रही सूचना
  • नोटिस में उपभोक्ता को डराने के लिए रात्रि 9 बजे बिजली कनेक्शन काटने की बात की जा रही है।
  • पत्र में विभाग का पता भी स्पष्ट इंगित होता है।

Safal Upadhyay
Update: 2024-05-06 09:45 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर के बिजली उपभोक्ताओं को एक बार फिर ऑनलाइन ठगी करने वालों द्वारा बकाया बिजली बिल के फर्जी नोटिस भेजे जा रहे हैं। ऑनलाइन ठगी में माहिर जालसाजों द्वारा नई ट्रिक अपनाई गई है।

इस बार उपभाेक्ताओं को बिजली मंत्रालय का नोटिस भेजा रहा है। इसमें पिछले माह का बिजली बिल अपडेट नहीं होने की जानकारी देते हुए बिजली कनेक्शन काटने के नोटिस दिए जा रहे हैं। नोटिस में उपभोक्ता को हेल्पलाइन नंबर 09641988795 भी दिया गया है।

जानकारी के अनुसार नोटिस में उपभोक्ता को डराने के लिए रात्रि 9 बजे बिजली कनेक्शन काटने की बात की जा रही है। यह पत्र जारी करने वाले ने नीचे बाकायदा मुहर लगाई है और पदनाम चीफ इलेक्ट्रिसिटी ऑफिसर लिखा है।

एसएमएस पर नहीं भेजा जाता नोटिस

बताया जाता है कि किसी भी सरकारी नोटिस में पत्र क्रमांक विभाग की तरफ से इंगित होता है। जारीकर्ता अधिकारी का पदनाम और नाम का उल्लेख स्पष्ट किया जाता है। पत्र में विभाग का पता भी स्पष्ट इंगित होता है।

इसके अलावा जारी होने की तारीख भी दी जाती है। वाॅट्सअप मीडिया पर जो नोटिस जारी हुआ है इसमें ऐसा कुछ नहीं है। कंपनी का कहना है कि मैसेज के जरिए नोटिस नहीं भेजे जाते।

इस संबंध में अधीक्षण यंत्री सिटी सर्किल संजय अरोरा का कहना है कि कंपनी के अधिकृत एसएमएस के जरिए ही उपभोक्ता को बिजली बिल संबंधी संदेश भेजा जाता है।

Tags:    

Similar News