जबलपुर: खाली जमीन में तान लिया मकान, सुनवाई नहीं

  • शासकीय अभिलेखों में दर्ज है भूमि स्वामी का नाम
  • प्लाॅट में वहीं के रहने वालों ने कब्जा करते हुए मकान बना लिया।
  • जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-23 13:35 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। खाली प्लाॅट छोड़ना अब बहुत कठिन हो गया है। खाली प्लॉट को देखते ही भू-माफिया की नजर पड़ जाती है और वे उस भूमि को हथियाने के लिए फर्जी दस्तावेज तक ले आते हैं। यहाँ तक कि दूसरों के नाम पर गोलमाल कर प्लाॅट हथिया लेते हैं।

उसके बाद प्लाॅट मालिक भटकता नजर आता है। ऐसी ही शिकायत जमीन की जंग भास्कर के संग में दमोहनाका निवासी गोपीनाथ विश्वकर्मा ने की है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि मौजा सुहागी खसरा नंबर 130/3 में 25 वर्गफीट का प्लाॅट है।

वह प्लाॅट वहाँ पर खाली पड़ा हुआ था। प्लाॅट में वहीं के रहने वालों ने कब्जा करते हुए मकान बना लिया। इसकी उसने शिकायत अधारताल थाने में की थी।

थाने में शिकायत होने पर वहाँ पर भी सुनवाई नहीं हुई। पीड़ित गोपीनाथ ने तहसीलदार के यहाँ शिकायत की तो वहाँ पर भी उसे न्याय नहीं मिला।

इन्होंने किया जमीन पर कब्जा

गोपीनाथ ने शिकायत में बताया कि उनकी जमीन पर सौरभ पटैल, कमलेश पटैल, माया बाई पटैल ने कब्जा कर लिया है और जमीन में जाने भी नहीं दे रहे हैं। इस मामले की शिकायत एसडीएम अधारताल के समक्ष की गई थी।

उन्होंने सुनवाई करते हुए कह दिया कि यह जमीन का मामला है और आपको कोर्ट में जाना होगा, वहीं से मामले का निराकरण किया जाएगा।

पीड़ित भटक रहा आज भी

जमीन की जंग भास्कर के संग में शिकायत देते हुए गोपीनाथ ने बताया कि उनकी जमीन में आज भी जाने नहीं मिल रहा है। कब्जाधारियों द्वारा सहयोग भी नहीं दिया जा रहा है। जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली।

हम दे रहे अपनी जमीन

वहीं कब्जाधारी कमलेश पटैल का कहना है कि हमें मालूम नहीं था कि यह गोपीनाथ विश्वकर्मा की जमीन है और हमारे द्वारा उनकी जमीन में मकान का निर्माण कर लिया गया है। हम अपनी जमीन उन्हें दे रहे हैं। अभी पारिवारिक विवाद है और विवाद शांत होते ही हम जमीन की रजिस्ट्री उन्हें कर देंगे।

Tags:    

Similar News