जबलपुर: सीवर लाइन जोड़ने के नाम पर कर दिए सड़क पर जानलेवा गड्ढे

  • मेडिकल कॉलेज से बाजनामठ रोड पर नगर निगम की अजीबो-गरीब कार्यप्रणाली से लोग परेशान
  • शाम ढलते ही बन रही हादसों की नौबत
  • तेज गति से आने वाले वाहन चालकों को शाम होने पर ये गड्ढे नजर नहीं आते हैं।

Safal Upadhyay
Update: 2024-03-29 09:55 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सीवर लाइन निर्माण के नाम पर मनमानी का दाैर लगातार बना हुआ है। ऐसा ही कुछ मेडिकल कॉलेज अस्पताल से बाजनामठ रोड पर भी देखने को मिल रहा है।

जहाँ सीवर लाइन चैम्बरों को जोड़ने के नाम पर सड़क को एक ओर से खोदकर गड्ढे कर दिए गए हैं। इतना ही नहीं जिम्मेदारों ने इस मार्ग को यूँ ही भगवान भरोसे छोड़ दिया और इसीलिए दिन-भर जाम लगने और शाम ढलते ही एक्सीडेंट होने के कारण क्षेत्रीय लोग खासे परेशान हैं।

एक पखवाड़े पहले खोदकर छोड़ी सड़क

क्षेत्रीय जनों राजेन्द्र पटेल, दिनेश कोरी, देवेन्द्र रजक, दीपमाला अवस्थी एवं कृष्णा पटेल का आरोप है कि  करीब एक पखवाड़ा पूर्व नगर निगम द्वारा मेडिकल कॉलेज से बाजनामठ गेट तक एक ओर की सड़क को खोद दिया गया है।

इस दौरान लम्बे-चौड़े गड्ढे कर पूर्व में डाली गई सीवर लाइन से जोड़ने के लिए नए चैम्बर बनाने की बात कही गई थी। लेकिन इसके बाद नगर निगम का अमला यहाँ से वापस लौट गया और अभी तक दोबारा यहाँ निर्माण कार्य चालू नहीं किया गया।

दिन में जाम और रात के समय हो रहे हादसे- सीवर लाइन चैम्बरों को जोड़ने के लिए सड़क को खोदने के कारण ही रोजाना इस मार्ग पर जाम लगने और सड़क हादसे होने की नौबत उत्पन्न हो रही है।

ऐसा इसलिए क्योंकि इस मार्ग पर सुबह से लेकर देर रात तक दोपहिया से लेकर भारी वाहनों की लगातार आवाजाही बनी रहती है। इस दौरान उक्त वाहन चालक इन गड्ढों से बचने के लिए बीच सड़क से आवागमन करते हैं।

इसी कारण बार-बार जाम लगने लगता है। इतना ही नहीं तेज गति से आने वाले वाहन चालकों को शाम होने पर ये गड्ढे नजर नहीं आते हैं। इसीलिए उनके वाहन अचानक ब्रेक लगाने से या तो स्लिप हो जाते हैं अथवा दूसरे वाहनों से टकराकर वे हादसों का शिकार हो जाते हैं। कई बार सुधार करने कहा गया फिर भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

Tags:    

Similar News