जबलपुर: निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने बीमित को अब तक नहीं किया इलाज का भुगतान

  • आरोप: सारे दस्तावेज देने के बाद भी किया जा रहा नो क्लेम
  • बीमा कंपनी से संपर्क किया गया तो प्रतिनिधि के द्वारा कंपनी का पक्ष नहीं दिया गया।
  • क्लेम डिपार्टमेंट ने बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान करने का वादा किया था।

Safal Upadhyay
Update: 2024-05-06 09:50 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सारे दस्तावेज देने के बाद भी बीमा कंपनी द्वारा मध्यमवर्गीय परिवार के सदस्यों का कैशलेस नहीं किया जा रहा है। बिल सबमिट करने के बाद भी क्लेम डिपार्टमेंट, सर्वेयर टीम के सदस्य व ब्रांच के अधिकारी पॉलिसीधारकों को भटकाते हैं।

ऐसी ही शिकायत चंडीगढ़ निवासी रौनक ने की है। उन्होंने बताया कि पत्नी भारती को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो क्लेम डिपार्टमेंट ने बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान करने का वादा किया था।

बीमित को अपने खर्च पर पत्नी का इलाज कराना पड़ा और पॉलिसी क्रमांक 33627461202300 का बिल बीमा कंपनी में सबमिट किए गए तो जल्द पूरा भुगतान देने का वादा किया गया पर महीनों बीत जाने के बाद भी पॉलिसीधारक को इलाज का भुगतान नहीं मिला।

बीमित का आरोप है कि निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारी सारे दस्तावेज देने के बाद भी गोलमाल करने में लगे हुए हैं और नो क्लेम किया गया है। बीमित कई बार संपर्क कर चुका है पर जिम्मेदार किसी भी तरह का सहयोग नहीं कर रहे हैं। वहीं बीमा कंपनी से संपर्क किया गया तो प्रतिनिधि के द्वारा कंपनी का पक्ष नहीं दिया गया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Tags:    

Similar News