जबलपुर: इलाज के दौरान निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस ने नहीं किया कैशलेस

  • बीमा कंपनी वाले अस्पताल के दस्तावेजों को बता रहे झूठा
  • इलाज के दौरान बीमा कंपनी ने अस्पताल में कैशलेस से मना कर दिया।
  • बीमा कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क किया गया पर उन्होंने कंपनी का पक्ष देने से इनकार कर दिया।

Safal Upadhyay
Update: 2024-04-29 08:48 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमार होने पर बीमा कंपनी से पॉलिसीधारकों को सहारा नहीं मिल रहा है। उनके साथ क्लेम, ब्रांच व सर्वेयर टीम के सदस्यों के द्वारा गोलमाल किया जा रहा है। परेशान होकर बीमित को कोर्ट की शरण में जाना पड़ रहा है।

गुजरात अंकलेश्वर निवासी मो गंगट ने निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। पॉलिसी क्रमांक 113007873171 का प्रीमियम भी जमा कर रहे हैं। फरवरी 2024 में स्वास्थ्य खराब होने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था।

इलाज के दौरान बीमा कंपनी ने अस्पताल में कैशलेस से मना कर दिया। बीमित को अपने खर्च पर इलाज कराना पड़ा। इलाज के बाद सारे बिल व रिपोर्ट बीमा कंपनी में ऑनलाइन व ब्रांच ऑफिस में जमा की थी।

बीमा कंपनी ने क्लेम नंबर 2000035480 जनरेट करते हुए जल्द भुगतान करने का वादा किया था। बीमित लगातार कंपनी में संपर्क कर रहा है पर उसे आज तक बीमा राशि नहीं मिली। पीड़ित का आरोप है कि बीमा कंपनी अस्पताल के दस्तावेजों को ही झूठा साबित करने में लगी हुई है।

वहीं बीमा कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क किया गया पर उन्होंने कंपनी का पक्ष देने से इनकार कर दिया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Tags:    

Similar News