पीएमसी में शुरू नहीं हो सका ऑनलाइन काम

साइबर अटैक : इंजीनियरों की टीम एप्लीकेशन को अपडेट करने में जुटी

Safal Upadhyay
Update: 2023-05-30 13:20 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

एमपी पाॅवर मैनेजमेंटकंपनी में हुए साइबर अटैक का असर सोमवार को भी देखा गया। कंपनी का कामकाज अभी बंद पड़ा है। चूँकि कंपनी द्वारा पूरा काम ऑनलाइन किया जाता है। इसलिए मैनुअल कार्य शुरू नहीं हो सका। बताया जाता है कि अभी काम को शुरू होने में कुछ दिन और लग सकते हैं।

जानकारी के अनुसार पीएमसी की साइबर सिक्योरिटी देखने वाली कंपनी के इंजीनियरों द्वारा एप्लीकेशन को अपडेट करने का काम किया जा रहा है। इस काम में अभी पूरी सफलता नहीं मिली है।

बताया जाता है कि जाँच टीम को अभी भी हैकर्स से संबंधित कोई जानकारी नहीं मिली है। उल्लेखनीय है पीएमसी के सर्वर पर मंगलवार 22 मई को रेनसमवेयर अटैक हुआ था। इसके बाद कम्पनी का सर्वर पूरी तरह से ठप हो गया, साथ ही अधिकारियों के ई-मेल और सिस्टम का कामकाज भी बैठ गया था। साइबर सिक्योरिटी देखने वाली एनएनटी इन्फोटेक द्वारा सर्वर और साॅफ्टवेयर में सुधार का कार्य किया जा रहा है।

पीएमसी कर्मियों का अटक सकता है वेतन

बताया जाता है कि साइबर अटैक के कारण पीएमसी के कर्मचारियों का अगले माह का वेतन अटक सकता है। जानकारी के अनुसार करीब चार सौ पचास से अधिक नियमित और संविदा कर्मचारियों का वेतन मिलने में संदेह व्यक्त किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News