जबलपुर: टूट गए रोटरी के पत्थर, फाउंटेन भी बंद, बदहाल हुआ ग्रेनेड चौक

  • किया गया था साैंदर्यीकरण अब पौधे तक सूख गए
  • ननि प्रशासन पुराने ढर्रे पर आ गया और वर्तमान में इसकी हालत दयनीय है।
  • हाईमास्क लाइटें लगने के बाद इस चौराहे की सुंदरता में चार चांद लग जाते थे।

Safal Upadhyay
Update: 2024-05-09 09:03 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर नगर निगम और स्मार्ट सिटी याेजना के तहत सड़कों और चौराहों को करोड़ों की लागत से खूबसूरत बनाने का काम किया जा रहा है, लेकिन रखरखाव को लेकर बरती जाने वाली लापरवाही के कारण न तो सड़कें सुरक्षित हैं, न ही चौराहे।

ऐसा ही कुछ एमपीईबी और गौरीघाट को शहर से जोड़ने वाले रामपुर पर बनाए गए ग्रेनेड चौक के साथ हुआ है। जीआरसी प्रांगण के करीब होने के कारण इस चौराहे की रोटरी में इंडियन आर्मी के जवानों का प्रतीक चिन्ह लगाकर चारों तरफ से धौलपुरी पत्थरों की दीवार बनाई गई थी।

रोटरी के अंदर सुंदर पौधों के साथ फाउंटेन लगाया गया था। हाईमास्क लाइटें लगने के बाद इस चौराहे की सुंदरता में चार चांद लग जाते थे। कुछ दिन तक इस चौक का रखरखाव किया गया, लेकिन समय बीतने के साथ ननि प्रशासन पुराने ढर्रे पर आ गया और वर्तमान में इसकी हालत दयनीय है।

पत्थर क्षतिग्रस्त, बगिया उजड़ी

चौराहे की रोटरी पर धौलपुरी पत्थरों की दीवार जगह-जगह से टूट चुकी है। पत्थरों के टूटने पर पब्लिक को जिम्मेदार ठहराया जाता है, लेकिन इसके सुधार को लेकर जिम्मेदार चुप्पी साधकर बैठे हुए हैं।

इसी तरह रोटरी में लगा फाउंटेन भी बंद पड़ा हुआ है, जिसके कारण यहां हर तरफ धूल ही धूल जमा हो चुकी है। निगम की तरफ से पेड़-पौधों में पानी डालने का काम तो किया जाता है, लेकिन इनका रखरखाव न होने के कारण ज्यादातर पौधे या तो सूख गए या चोरी हो गए।

इसको लेकर भी किसी के पास कोई जवाब नहीं है।

Tags:    

Similar News