जबलपुर: एक साल में भी पूरा नहीं हो पाया सीवर का काम, बीच सड़क पर गड्ढे खोदकर छोड़ दिए

  • मदर टेरेसा नगर, ग्रीन सिटी और शिवाजी नगर में परेशान हो रहे नागरिक
  • शिकायत के बाद भी नगर निगम के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।
  • सीवर लाइन का काम पूरा करने के लिए 30 जून तक की समय सीमा तय की गई है।

Safal Upadhyay
Update: 2024-04-30 09:58 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। दीनदयाल उपाध्याय वार्ड के अंतर्गत मदर टेरेसा नगर, ग्रीन सिटी और शिवाजी नगर में सीवर का काम एक साल में भी पूरा नहीं हो पाया है। हालत यह है कि कई जगह पर बीच सड़क पर गड्ढे खोदकर छोड़ दिए गए हैं।

इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शिकायत के बाद भी नगर निगम के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक साल पहले मदर टेरेसा नगर, ग्रीन सिटी और शिवाजी नगर में सीवर लाइन डालने का काम शुरू किया गया था।

स्थानीय नागरिकों को जानकारी दी गई थी कि 6 महीने में सीवर लाइन का काम पूरा कर लिया जाएगा, लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी सीवर लाइन का काम पूरा नहीं हो पाया है। कई जगह बीच सड़क पर गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया है।

इससे लोगों का आने-जाने का रास्ता बंद हो गया है। लोगों को काफी दूर से घूमकर आना-जाना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी का सामना बुजुर्गों को करना पड़ रहा है।

मदर टेरेसा नगर, ग्रीन सिटी और शिवाजी नगर में सीवर लाइन का काम पूरा करने के लिए 30 जून तक की समय सीमा तय की गई है। यहाँ पर निश्चित समय सीमा में काम पूरा करने के लिए निर्देश जारी किए जाएँगे।

-कमलेश श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री

हादसों का खतरा

जगह-जगह सीवर लाइन के गड्ढे खोदे जाने से यहाँ पर हादसों का खतरा बढ़ गया है। नागरिकों का कहना है कि जगह-जगह गड्ढे खोदकर छोड़ दिए गए हैं। यहाँ पर सुरक्षा के लिए स्टॉपर भी नहीं रखे गए हैं। इससे दुर्घटना हो सकती है। नागरिकों ने गड्ढों के पास स्टॉपर रखने की माँग की है।

शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

क्षेत्रीय पार्षद मोनिका पुष्पेन्द्र सिंह का कहना है कि नगर निगम के अधिकारियों से कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेेकिन अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। कम से कम सड़क पर काम जल्द पूरा करना चाहिए, ताकि आवागमन आसानी से हो सके।

बिना प्लानिंग कर रहे काम

शहर में सीवर लाइन का काम बिना प्लानिंग के चल रहा है। नागरिकों ने बताया कि एक जगह काम पूरा किए बगैर दूसरी जगह गड्ढे खोद दिए जाते हैं। कई जगह तो एक-एक साल से गड्ढे खुदे हुए हैं, लेकिन अभी तक काम पूरा नहीं किया गया है।

नागरिकों का कहना है कि सीवर लाइन का काम प्लानिंग से करना चाहिए, ताकि आम नागरिकों को ज्यादा परेशान नहीं होना पड़े। हर जगह इसी तरह काम किया जा रहा है जिससे परेशानी हो रही है।

Tags:    

Similar News