जबलपुर: वीआईपी ड्यूटी में देर से पहुँचे चिकित्सक सिविल सर्जन ने कहा- देरी की वजह बताएँ

वीआईपी ड्यूटी में देर से पहुँचे चिकित्सक सिविल सर्जन ने कहा- देरी की वजह बताएँ
  • पीएम मोदी की ट्रांजिट विजिट के दौरान गठित दल में लगी थी जिला अस्पताल के चिकित्सक की ड्यूटी
  • सिविल सर्जन ने उक्त कृत्य को कर्तव्य के प्रति लापरवाही माना है और चिकित्सक को नोटिस जारी किया है।
  • नोटिस के अनुसार अपना पक्ष समय सीमा में न रख पाने पर एक पक्षीय कार्रवाई की चेतावनी दी है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। वीआईपी ड्यूटी में अत्यधिक विलंब से पहुँचना जिला अस्पताल के एक चिकित्सक को भारी पड़ गया। कर्तव्य के प्रति लापरवाही मानकर अब सिविल सर्जन ने स्पष्टीकरण माँगा है। जानकारी के अनुसार बीते 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रांजिट विजिट पर शहर आए थे।

इस दौरान उन्हें चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु गठित चिकित्सा दल में जिला चिकित्सालय के डॉ. प्रवीण चौबे निश्चेतना विशेषज्ञ की वीआईपी ड्यूटी लगाई गई थी। इसकी जानकारी मोबाइल द्वारा पूर्व में देने के बाद भी डॉ. चौबे ड्यूटी में अत्यधिक विलंब से पहुँचे, जिसके कारण वीआईपी ड्यूटी में व्यवधान उत्पन्न हुआ।

सिविल सर्जन ने उक्त कृत्य को कर्तव्य के प्रति लापरवाही माना है और चिकित्सक को नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार अपना पक्ष समय सीमा में न रख पाने पर एक पक्षीय कार्रवाई की चेतावनी दी है।

एसपीजी ने बाहर ही रोक दिया

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली से प्राप्त निर्देश और प्रोटाेकाॅल के अनुसार 24 अप्रैल को चिकित्सा दल को सुबह 10:30 बजे विमानतल पहुँचना था। जानकारी के अनुसार पूरी टीम ठीक समय पर पहुँच गई थी, लेकिन डाॅ. चौबे का इंतजार ही होता रहा।

इस दौरान उनसे संपर्क करने की कोशिश भी की जाती रही। लगभग आधा घंटा विलंब से मौके पर पहुँचे। बिना पहचान पत्र के पहुँचने के कारण पीएम की सुरक्षा में तैनात एसपीजी ने डाॅक्टर को बाहर ही रोक दिया।

Created On :   27 April 2024 12:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story