जबलपुर: सिविक सेन्टर में लग रहा जाम, शोपीस बनी मल्टीलेवल पार्किंग

  • पार्किंग में नहीं खड़े हो रहे वाहन, दुकानदारों का सड़क पर कब्जा
  • सिविक सेन्टर के चारों तरफ अराजक हालात बन गए हैं।
  • मल्टीलेवल पार्किंग का उद्देश्य चौपाटी में आने वाले लोगों को व्यवस्थित पार्किंग देना था।

Safal Upadhyay
Update: 2024-05-07 09:40 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सिविक सेन्टर चौपाटी में जाना अब परेशानी का सबब बनता जा रहा है। यहाँ पर मल्टी लेवल पार्किंग होने के बाद भी शाम के समय थोड़ी-थोड़ी देर में जाम लग रहा है।

चौपाटी में आने वाले लोग सड़क पर वाहन खड़े कर देते हैं, इससे यहाँ से निकलना मुश्किल हो रहा है। इसके बाद भी नगर निगम के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। नगर निगम ने सिविक सेन्टर चौपाटी के समीप आने वालों के लिए पाँच साल पहले मल्टीलेवल पार्किंग बनाई थी।

यहाँ पर शाम के समय ट्रैफिक का दबाव रहता है। इसके साथ ही चौपाटी में बड़ी संख्या में लोग परिवार के साथ आते हैं। मल्टीलेवल पार्किंग का उद्देश्य चौपाटी में आने वाले लोगों को व्यवस्थित पार्किंग देना था।

जानकारों का कहना है कि चौपाटी में आने लोग सड़क पर ही अपने वाहन खड़े कर रहे हैं। मल्टीलेवल पार्किंग में आस-पास के व्यापारियों के वाहनों की पार्किंग हो रही है। इसके कारण चौपाटी पर रोजाना जाम लग रहा है।

नगर निगम के अधिकारी नहीं करते कार्रवाई

पहले सिविक सेन्टर चौपाटी के बाहर वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस की टीम कार्रवाई करती थी। इससे यहाँ पर जाम की समस्या नहीं होती थी। दो साल से नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस ने यहाँ सड़क पर वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ कार्रवाई बंद कर दी है। इसके कारण यहाँ पर समस्या बढ़ती जा रही है।

चारों तरफ अराजक हालात

सिविक सेन्टर के चारों तरफ अराजक हालात बन गए हैं। शाम होते ही सड़क के किनारे बड़े पैमाने पर चाट और खाद्य सामग्री के ठेले लग जाते हैं। उनके सामने वाहन पार्किंग कर दी जाती है। इससे आवागमन के लिए जगह ही नहीं बचती।

दो साल पहले तत्कालीन कलेक्टर ने सिविक सेन्टर के चारों तरफ से चाट और खाद्य सामग्री के ठेले हटवाए थे, लेकिन अब फिर से यहाँ पर ठेेले जम गए हैं। इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

सिविक सेन्टर चौपाटी के समीप पार्किंग हेतु मल्टीलेवल पार्किंग बनाई गई है। यहाँ पर सड़क पर वाहन खड़े कर यातायात बाधित करने वालों के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

सागर बोरकर, सहायक अतिक्रमण अधिकारी

Tags:    

Similar News