एसआईटी की कार्रवाई: अभिनेता साहिल खान विदेश भागने की कोशिश में छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार, अग्रिम जमानत हुई थी

  • साहिल खान को 4 दिन की पुलिस हिरासत
  • बॉम्बे हाई कोर्ट ने खान की अग्रिम जमानत याचिका को किया था खारिज

Tejinder Singh
Update: 2024-04-28 14:15 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई. पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) ने महादेव ऐप सट्टेबाजी मामले में आरोपी अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है। वह नेपाल के रास्ते विदेश भागने की फिराक में था। अदालत ने उसे 4 दिन की पुलिस हिरासतक में भेज दिया है। पिछले दिनों बॉम्बे हाई कोर्ट ने उसकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। अदालत ने उसके खिलाफ ऑनलाइन गैंबलिंग और धोखाधड़ी की गतिविधियों में शामिल होने के सबूत की बात कही थी। एसआईटी ने रविवार को साहिल खान को शिंदेवाड़ी मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया, जहां उसने अपना पासपोर्ट सरेंडर कर दिया। अदालत ने उसे 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। बॉम्बे हाई कोर्ट ने बुधवार को जैसे ही साहिल की अग्रिम जमानत याचिका खारिज की। वह मुंबई से फरार हो गया। एसआईटी की टीम उसे ट्रेस करने में लग गई। उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस (एलओसी) जारी होने के कारण उसे एयरपोर्ट से भागना मुश्किल था। इसलिए वह बाई रोड छत्तीसगढ़ से नेपाल के रास्ते विदेश भागने की कोशिश में था।

साहिल का महादेव बेटिंग ऐप और द लायन बेटिंग ऐप से एग्रीमेंट था, जिसके मुताबिक उसे हर महीने 3 लाख रुपए मिलते थे। साहिल बेटिंग ऐप को प्रोमट करने के लिए अलग-अलग वीडियो बना कर सोशल मीडिया एप पर डालता था, जिससे प्रभावित होकर लोग जालसाजों के चंगुल में फंसते थे। एसआईटी को जांच में बेटिंग एप से धोखाधड़ी करने के 2 हजार सीम कार्ड और 700 बैंक खाते की जानकारी मिली है, जिनके जरिए 15 हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की गई है। पिछले दिनों एसआईटी ने अदालत में एक रिपोर्ट पेश किया था, जिसमें आनलाइन फ्रॉड में साहिल खान की अहम भूमिका पाई गई है। बेटिंग एप से एग्रीमेंट के मुताबिक साहिल को हर महीने 3 लाख रुपए मिलते थे. इस समझौते की अवधि 22 महीने थी.

माटुंगा पुलिस स्टेशन में साहिल खान समेत 31 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में शिकायतकर्ता आसु गांधी का बयान दर्ज किया गया, जिसमें उसने कहा है कि वह साहिल खान का वीडियो देखकर महादेव सट्टेबाजी ऍप समेत ऑनलाइन गेम खेला और धोखाधड़ी का शिकार हुआ। माटुंगा के अलावा ओशिवारा में तीन और अंबोली पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज है। इसके बाद ही एसआईटी की गठन किया गया था। एफआईआर में आरोप है कि ऑनलाइन फ्रॉड का मुख्य आरोपी अमित शर्मा का भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के भाई मुस्तकीम के साथ व्यवसाई साझेदारी थी

Tags:    

Similar News