हाई-प्रोफाइल एक्सीडेंट का सच: एक्सीडेंट कर भाग रहे दुबई के एनआरआई को पुलिस ने पकड़ा, शिवसेना के नेता के कहने पर छोड़ दिया

  • दुबई से अाए लगातार फोन के कारण कई बड़े लोग सक्रिय
  • अब एक्सीडेंट की नई कहानी बनाई जा रही है
  • चार घंटे तक चौकी में बैठाकर रखा था

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक गर्भवती महिला सहित दंपति को एक तेज गति से आ रही कार ने जोरदार टक्कर मारी और गाड़ी भी डिवाइडर से टकराकर पलट गई। मौके पर लोगों ने कार चालक को पकड़ा और पुलिस चौकी में बैठाकर रखा। इस मामले में जैसे ही दुबई से एक फोन शिवसेना के एक बड़े नेता को आया तो देखते ही देखते मामला पलट गया। यह फोन दुबई में संचालित किराना स्टोर कंपनी की चेन के मालिक का था, जिनके नागपुर में भी कुछ मार्ट हैं। गाड़ी उनका बेटा चला रहा था, जिसके पास लाइसेंस भी नहीं था। तत्काल शिवसेना के उक्त नेता थाने पहुंचे। सबसे पहले आरोपी को भगाया गया और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने अज्ञात पर मामला दर्ज कर लिया। अब पूरे मामले में नई कहानी बनाई जा रही है, जबकि घटना के कुछ वीडियो भी लोगों ने बनाए थे। दूसरी तरफ गर्भवती महिला अब तक बेहोश है। वह आईसीयू में भर्ती है। हालत गंभीर बताई जा रही है। उसके पति को भी कई जगह फैक्चर है।

यह है मामला : मामला शनिवार का है। मिहान उड़ानपुल के ढलान के पास हादसा हुआ था। घनश्याम गोवते (32), चंदन नगर, क्रीड़ा चौक, सक्करदरा अपनी गर्भवती पत्नी प्रतिभा गोवते (29) को एम्स में रुटीन चेकअप करवाने के लिए जा रहा था। इस दौरान पीछे से आ रही मारुति बलेनो कार (एम.एच.-49-ए.एस.-0989) जो करीब 130 किमी की की रफ्तार से थी, उसके चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और दंपति के एेसी टक्कर मारी की महिला और पुरुष डिवाइडर की दूसरी तरफ जाकर गिरे। कार टक्कर मारती हुए डिवाइडर से टकराई और दो पलटी खाकर रुक गई। मौके पर पहुंचे लोगों ने गाड़ी चला रहे एक मात्र युवा चालक को पकड़ा और उसे पुलिस चौकी ले कर गए। वहीं घायलों को एम्म भी भर्ती करवाया। इस दौरान सोनेगांव पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। उन्हाेंने चालक को अपने कब्जे में भी ले लिया।

चालक को बचाने दुबई से आ रहे थे फोन : पुलिस कस्टडी में बैठे चालक को बचाने के लिए दुबई से शहर के कई बड़े नेताओं को फोन घनघना शुरू हो गए। उसे चालक को छुड़ाने को कहा गया। इसके लिए सीएम के खास और शिवसेना के एक बड़े नेता तत्काल सोनेगांव पुलिस स्टेशन पहुंचे और चालक को छुड़वाकर घर भेज दिया। इसके लिए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी सक्रिय हो गए। उनके पास जब शिवसेना के एक बड़े नेता का फोन पहुंचा ताे तत्काल आरोपी को छोड़ने के लिए निचले स्तर पर आदेश पारित किए गए।

एक बड़ी चेन कंपनी के मालिक का बेटा है आरोपी : पूरे मामले में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गाड़ी चलाने वाला शख्स दुबई और नागपुर में किराना स्टोर चलाने वाली एक बड़ी कंपनी के मालिक का बेटा है, जो फिलहाल दुबई में ही सेटल है। उसकी पहचान नागपुर और महाराष्ट्र के कई बड़े नेताओं से है, जिनके प्रभाव के कारण पुलिस ने भी मामला पलट दिया। और अब अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 279, 337, 338 व सहधारा 184 के मामला दर्ज कर खानापूर्ति कर रही है।

एक बड़े बिल्डर की कार चला रहा था आरोपी : दुबई का उक्त एनआरआई नागपुर के एक बड़े बिल्डर की कार चला रहा था। दरअसल, दुबई से आए इस एनआरआई को संबंधित बिल्डर ने नागपुर में घर जाने के लिए उक्त गाड़ी उपलब्ध करवाई थी, जिसका सोनेगांव में अपना रसूख है।

गर्भवती महिला को अब तक होश नहीं आया, हालत नाजुक : एक तरफ इस एक्सीडेंट को मैनेज करने के लिए हाई प्रोफाइल लोग लगे हुए हैं, जबकि दूसरी तरफ दंपति की सुध लेने वाला कोई नहीं है। एम्स के डाॅक्टरों के अनुसार संबंधित महिला की हालत नाजुक है। उसे अब तक होश नहीं अाया है। वहीं पुरूष की हडि्डयों में गंभीर फैक्चर है।

एनआरआई के बदले ड्राइवर को पेश करने की तैयारी : सूत्रों के अनुसार, इस हाई-प्रोफाइल मामले में पुलिस और नेताजी मिलकर एक नई कहानी गढ़ने में लगे हुए हैं। इसके लिए एक कहानी बनाई जा रही है। एनआरआई के बदले एक ड्राइवर को पेश करने की तैयारी है, जो यह कहेगा कि वह वाहन चला रहा था। दूसरी कहानी यह है कि गाड़ी का टायर फटने की वजह से एक्सीडेंट हो गया था। यह दोनों ही थ्योरी में एनआई को बचा लिया जाएगा और ड्राइवर की आसानी से जमानत भी हो जाएगी।

Created On :   30 April 2024 7:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story