दरिंदे ने मासूम को बनाया हवस का शिकार, गला घोंटकर कर दी हत्या, लाश टैंक में फेंकी

दरिंदे ने मासूम को बनाया हवस का शिकार, गला घोंटकर कर दी हत्या, लाश टैंक में फेंकी

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-02 12:17 GMT
दरिंदे ने मासूम को बनाया हवस का शिकार, गला घोंटकर कर दी हत्या, लाश टैंक में फेंकी

डिजिटल डेस्क, कटनी। बरही थाना क्षेत्र में दस साल की मासूम दरिंदगी का शिकार हो गई। आरोपी ने पहले बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी। अपराध छिपाने के लिए मासूम की लाश बायोगैस के खंडहर टैंक में फेंक दी। बच्ची चार दिन पहले घर से निकली थी। शनिवार सुबह टैंक में लाश मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही विजयराघवगढ़ एसडीओपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए बरही अस्पताल भेजा। महिला डॉक्टर की उपस्थिति में डॉक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम कराया गया। शार्ट पीएम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप और गला घोंटने की पुष्टि होने पर पुलिस ने रेप एवं हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू की। अभी आरोपी का पता नहीं चल सका है। पुलिस ने आरोपी के शीघ्र पकड़े जाने का वादा किया है।

तीन दिन तक भ्रम में रहे परिजन
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 10 साल की मासूम 27 फरवरी को चाचा के साथ गई थी। इसी बीच चाचा अपने घर चला गया, लेकिन बच्ची घर वापस नहीं लौटी। मृतिका का पिता बाहर मजदूरी करता है। गांव में उसकी मां, दादा-दादी और चाचा अलग-अलग मकानों में रहते हैं। परिजन इस भ्रम थे कि मासूम अपने दादा-दादी या चाचा के घर पर होगी।  इसी भ्रम में परिजनों की खोजबीन भी शुरू नहीं की। शुक्रवार को जब वह मां के पास नहीं आई तब पतासाजी शुरू हुई। मासूम की गांव में खोजबीन की गई लेकिन तब तक रात हो चुकी थी। बच्ची के दादा-दादी, चाचा और मां के घर में होने के भ्रम में परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी नहीं दर्ज कराई। पिता के वापस आने पर जब शनिवार को थाने जाने की तैयारी की, परिजनों को तब तक लाश मिलने की सूचना मिल गई।

चौथे दिन मिली लाश
मासूम के परिजनों में उस समय कोहराम बच गया जब बायोगैस टैंक में पड़ी लाश उनकी बिटिया की निकली। शनिवार सुबह करीब नौ बजे खेत से लौटे किसान ने अपने घर के पीछे बाड़ी में मवेशी देखे तो वह मवेशियों को भगाने के लिए उसी ओर गया। वहां पहुंचने पर खंडहर में पड़े बायोगैस के गड्ढे से उसे दुर्गंध आने पर जब उसने समीप जाकर देखा तो बालिका के पैर दिखे। जिस पर उसने गांव के कोटवार एवं सरपंच को सूचना दी।

रेप एवं गला घोंटने की पुष्टि
सूचना मिलते ही एसडीओपी हरिओम शर्मा, फोरेंसिक विशेषज्ञ डॉ.अवनीश कुमार, बरही टीआई पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंंचे। पुलिस ने लाश को टैंक से बाहर निकाला। पंचनामा कार्रवाई के बाद शव बरही अस्पताल भेजा गया। शव का महिला डॉक्टर की उपस्थिति में टीम से पोस्टमार्टम कराया गया। एसडीओपी हरिओम शर्मा का कहना है कि शार्ट पीएम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप एवं गला घोंटने की पुष्टि हुई है।

Similar News