देवरानी की बेटी को जिंदा जलाने वाली महिला को जेल, था पारिवारिक विवाद

देवरानी की बेटी को जिंदा जलाने वाली महिला को जेल, था पारिवारिक विवाद

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-28 08:29 GMT
देवरानी की बेटी को जिंदा जलाने वाली महिला को जेल, था पारिवारिक विवाद

डिजिटल डेस्क, शहडोल। देवरानी की 11 वर्षीय बेटी मीनाक्षी यादव को जिंदा जलाने के मामले में खैरहा पुलिस ने आरोपी महिला उमा यादव पति दादूलाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बालिका के मृत्युपूर्व बयान को आधार बनाते हुए पुलिस ने उमा यादव के विरुद्ध धारा 302 के तहत प्रकरण दर्ज करते हुए बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था। दूसरे दिन न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया। जेल जाने के पहले आरोपी महिला ने घटना का कारण पारिवारिक जमीन को लेकर आपसी रंजिश बताया था। 

पीछे से डाला कैरोसिन

खैरहा थानांतर्गत ग्राम करकटी निवासी बालिका ने बयान में बताया था कि उसकी बड़ी मां उमा यादव उसकी मां के साथ आए दिन विवाद करती रहती थी। सोमवार को अपनी मां के साथ खेत में काम कर रही थी। सुबह 11.30 बजे घर आई तो देखा बड़ी मां चूल्हे पास बैठी थी, जिस पर मीनाक्षी ने पूछा कि बड़ी मां क्या कर रही हो। इसके बाद बड़ी माँ ने उसके ऊपर पीछे से मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दिया और चली गई। मीनाक्षी को जली अवस्था में परिजनों ने 24 जून को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया था। सूचना के बाद भी तहसीलदार के नहीं पहुंच पाने के कारण अस्पताल पुलिस चौकी के प्रधान आरक्षक ने बयान लिया था। खैरहा थाना प्रभारी एसएन मिश्रा ने बताया कि महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

23 करोड़ की योजना, नहीं मिल रहा लाभ

दो दिन पहले शिवम कॉलोनी स्थित शासकीय आयुष अस्पताल के पास पानी की मेन सप्लाई लाइन फूट गई थी। इससे आसपास पानी भर गया था। शिवम कॉलोनी में हमेशा पाइप लाइन फटने या लीकेज की समस्या रहती है। यही हाल पटेल नगर का है, क्योंकि पाइपलाइन बिछाते समय यहां वॉल्व और अन्य एसेसरीज नहीं डाली गई। शहर में पेजयल का यह पूरा काम मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत हुआ है। करीब 23 करोड़ की योजना के तहत शहर में पांच टंकियों का निर्माण किया गया है और शहर के नए विकसित इलाकों में पाइपलाइन बिछाई गई है। इसके निर्माण को लेकर शुरू से अनियमितता की शिकायत आती रही है, लेकिन नपा प्रशासन ने इस ओर कभी ध्यान ही नहीं दिया। अब वार्ड पार्षद ने ही इस पूरे मामले की जांच की मांग की है। कलेक्टर को लिखे पत्र में पूरे मामले की किसी निष्पक्ष एजेंसी से जांच कराने की मांग की गई है।
 

Tags:    

Similar News