विदर्भ में अलग अलग सड़क हादसों में पुलिसकर्मी सहित 12 ने गंवाई जान

विदर्भ में अलग अलग सड़क हादसों में पुलिसकर्मी सहित 12 ने गंवाई जान

Tejinder Singh
Update: 2020-01-27 17:01 GMT
विदर्भ में अलग अलग सड़क हादसों में पुलिसकर्मी सहित 12 ने गंवाई जान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भिवापुर पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक प्रकाश दामाजी नाईक की हादसे में मौत हो गई। वे आरोपी की तलाश करने गए थे। अपनी बाइक से लौटते समय ब्रह्मपुरी-आरमोरी रोड पर अचानक आगे से आ रही टाटा सूमो की जोरदार टक्कर में गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी मिलते ही ब्रह्मपुरी के निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाते समय उनकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के उपरांत पैतृक गांव भापडा गढ़चिरोली में शासकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। एमपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर पहली नियुक्ति भिवापुर पुलिस स्टेशन में लगभग एक साल पहले सहायक निरीक्षक के रूप में हुई थी। उनके निधन पर भिवापुर के थानेदार भोरटेकर, सभी पुलिस कर्मचारी तथा भिवापुर की जनता ने दु:ख व्यक्त किया है। लगभग 7-8 महीने पहले उनका विवाह हुआ था। यह जानकारी  भिवापुर पुलिस ने दी है।

हादसों में गंवाई जान

विदर्भ के अलग-अलग क्षेत्रों में रविवार 26 जनवरी को घटी विभिन्न दुर्घटनाओं में 11 लोगों की मृत्यु हो गई। चंद्रपुर में ट्रक अलसुबह अनियंत्रित होकर घर में घुस गया जिससे घर के भीतर सोए दो मित्रों की जान चली गई। अमरावती में चार, वर्धा में तीन तथा भंडारा और गोंदिया में एक-एक व्यक्ति को दुर्घटना में अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। 

चंद्रपुर जिले की गोंडपिपरी तहसील अंतर्गत ग्राम झगडकर रिठ निवासी उमाजी तिवाडे तथा देवीदास झगडकर, पोंभुर्णा तहसील के चेकठाणा में कृषि संबंधी कार्य के लिए गए थे और काम न होने के कारण अपने मित्र के घर पर रुक गए। रविवार 26 जनवरी के तड़के 5 बजे के दौरान गिट्टी से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर उनके मित्र के घर में घुस गया जिससे उपरोक्त दोनों मित्रों की मृत्यु हो गई। अमरावती जिले के ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न थानांतर्गत क्षेत्रों में हुई विभिन्न दुर्घटनाओं में चार लोगों की मृत्यु हो गई। मृतकों में प्रवीण राठोड़ (३२, भातकुली), मोहन पाटील (30, नांदगांव पेठ), सागर वाघमारे (28, दाभा), सुभाषराव ठाकरे (65, नांदगांव खंडेश्वर) का शामिल हैं।  

वर्धा जिले में सेलू तहसील अंतर्गत क्षेत्रों में हुए तीन अलग-अलग हादसों में साहिल संजय डांगे(19, राजीव नगर, सावंगी), प्रशांत रामदास काशीनपुरे (वर्धा)तथा  प्रशांत हरीभाऊ कुकुड्डे (ब्राह्मणी) की मृत्यु हो गई। सभी हादसे रविवार 26 जनवरी के बताए जाते हैं।  

भंडारा जिले की लाखनी तहसील में राष्ट्रीय महामार्ग पर स्थित गडेगांव में रविवार 26 जनवरी की रात्रि 8 बजे के दौरान टायर फटने के कारण सड़क किनारे खड़ी टाटा सूमो से दुपहिया टकरा गई जिससे दुपहिया पर सवार प्रमोद विठोबा मेश्राम (खुनारी, खमारी) की मृत्यु हो गई। गोंदिया की अर्जुनी मोरगांव तहसील अंतर्गत ग्राम नवेगांवबांध से दो कि.मी. दूरी पर कार पेड़ से टकरा गई, जिससे देवेश दिनेशचंद्र उजवने की मृत्यु हो गई। रविवार 26 जनवरी की रात करीब 11 बजे यह हादसा हुआ। 

तेज रोशनी से 150  लोगों की आंखों में इन्फेक्शन 

उधर वर्धा के आष्टी शहीद में रविवार को टेकडीवाले बाबा की दरगाह परिसर में रात्रि में आयोजित कव्वाली के कार्यक्रम का आनंद उठा रहे करीब 150 लोगों की आखों में मंच से सटे तेज रोशनीवाले लाइट्स से इन्फेक्शन होने की खबर मिली है। रात्रि में कार्यक्रम से लौटने के बाद सुबह जब यह लोग सोकर उठे तो किसी की आंखों से पानी बह रहा था, किसी की आंखें सूज गई थीं, किसी को दिखाई न देने की शिकायत हो गई। मरीजों का ग्रामीण अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

Tags:    

Similar News