बालाघाट के सहकारी बैंक में अजीब चोरी, पुलिस का सिर भी चकराया

बालाघाट के सहकारी बैंक में अजीब चोरी, पुलिस का सिर भी चकराया

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-14 16:34 GMT
बालाघाट के सहकारी बैंक में अजीब चोरी, पुलिस का सिर भी चकराया

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। जिला सहकारी बैंक शाखा लामता में हुई 13 लाख रुपए की अजीब सी चोरी ने पुलिस का सिर भी चकरा दिया है। इस चोरी में न तो दरवाजे के ताले तोड़े गये है और न ही तिजोरी टूटी है। वहीं दूसरी बात यह भी है कि बैंक की तिजोरी में लगभग साढ़े 20 लाख रुपए थे, लेकिन चोर सिर्फ 13 लाख ही चुराकर क्यों ले गए? पुलिस इन सभी पहलूओं पर जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार चोरी की जानकारी बैंक के अधिकारी, कर्मचारी को गुरुवार सुबह कार्यालयीन समय पर बैंक पहुंचने के बाद पता चली। जब उन्होंने बैंक की शाखा का सामने का गेट खोला तो अंदर के सारे दरवाजे और तिजोरी भी खुली हुई थी। जिसमें से 13 लाख रूपये गायब थे।

घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही लामता पुलिस और एसडीओपी विजय डाबर घटनास्थल पहुंचे। बैंक में चोरी के सनसनीखेज मामले की जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की डॉग स्कॉट और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम भी घटनास्थल पर जांच के लिए मौजूद थी।

चोरी की घटना संदेहास्पद
जिला सहकारी बैंक शाखा लामता में 13 लाख रूपये की चोरी की घटना के बाद जो बताया जा रहा है उससे चोरी की घटना संदेहास्पद प्रतित हो रही है। चूंकि इस चोरी में न तो दरवाजे के ताले तोड़े गये है और न ही तिजोरी टूटी है। जबकि अमूमन चोरी की वारदात में ऐसा संभव नहीं है बावजूद बैंक के अंदर के दरवाजो और तिजोरी खोलने की जिस तरह से बात सामने आ रही है। उससे बैंक के अंदर के किसी की संलिप्तता की बात कही जा रही है। हालांकि पुलिस ने चोरी के इस मामले में सभी बिंदुओं पर जांच शुरू कर दी है।

साढ़े 20 लाख में से चोर चुरा ले गए 13 लाख
बताया जाता है कि बैंक के लॉकर दो चाबियों से खुलता है जिसमें एक चॉबी बैंक मैनेजर शैलेष फुलवारी और दूसरी चॉबी केशियर के पास होती है। चोरी की घटना के यह बात सामने आई कि लॉकर एक चॉबी से खुल गया। जबकि दोनो चॉबियां दोनों के पास मौजूद थी। खास बात यह है कि बैंक की तिजोरी में लगभग साढ़े बीस लाख रुपए थे, लेकिन चोर सिर्फ 13 लाख ही उड़ा पाए।

जिला सहकारी बैंक प्रबंधक पीएस धनवाल ने कहा कि 13 लाख की चोरी की जानकारी मिली है। बैंक की न्यूनतम लिमिट न्यूनतम लिमिट साढ़े 16 लाख और अधिकत्तम लिमिट साढ़े 33 लाख है। जिससे बैंक में इतना रुपया रखा जा सकता है। चूंकि चोरी की घटना के बारे में जो जानकारी मिल रही है। उससे अभी कुछ भी कह पाना जल्दबाजी होगा। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। इस मामले में विभागीय तौर से जानकारी हासिल की जा रही है।

बैहर के ASP विजय डाबर ने कहा है कि जिला सहकारी बैंक लामता शाखा में 13 लाख रुपए की चोरी की जानकारी मिली थी। जिसकी जांच की जा रही है। घटना को देखकर मामला संदेहास्पद लग रहा है। मामले की जांच जारी है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

Similar News