चंदा नही देने पर 14 परिवारों को किया गया बहिष्कृत -पीडि़तों ने की पुलिस से शिकायत

चंदा नही देने पर 14 परिवारों को किया गया बहिष्कृत -पीडि़तों ने की पुलिस से शिकायत

Bhaskar Hindi
Update: 2020-11-18 09:25 GMT
चंदा नही देने पर 14 परिवारों को किया गया बहिष्कृत -पीडि़तों ने की पुलिस से शिकायत

डिजिटल डेस्क बालाघाट । यहां चंदे की राशि नही दिये जाने पर गांव के 14 आदिवासी परिवारों को बहिष्कृत किये जाने का मामला सामने आया है। यह पूरा मामला लामता थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम मोतेगांव का है। जिसकी शिकायत पीडि़तों ने बालाघाट मुख्यालय में पहुंचकर पुलिस अधीक्षक से की है। पीडि़तों की माने तो यह पूरा मामला नवरात्रि पर्व के दौरान का है। गांव की दुर्गा उत्सव समिति के लोगों  द्वारा उनसे निर्धारि चंदा मांगा गया था। पीडि़त परिवारों ने आरोप लगाया है कि उन लोगों द्वारा चंदे की राशि जमा नही किये जाने पर उन्हें गांव से बहिष्कृत करने की कार्यवाही की गई है।
पीडि़त मुंशी और धनसिंह परते ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते उनके काम ठीक ढंग से नही चल पा रहे है। वे सभी मजदूरी का कार्य करके अपने परिवार का पालन बड़ी मुश्किल से कर रहे है। ऐसे में गांव की समिति के  लोगों के द्वारा उनके साथ अन्याय किया जा रहा है। उन्हें चंदे के लिए प्रताडि़त किया जा रहा है। जिसकी शिकायत उनके द्वारा पहले लामता थाने में भी की गई थी। पुलिस द्वारा समझाने का भी प्रयास किया गया था बाजवूद इसके गांव के प्रभावशाली लोगों मानने को तैयार नही है और 14 परिवारों को बहिष्कृत करने की कार्यवाही की गई है।  जिससे उन्हें गांव में राशन पानी सामग्री आदि भी नहीं मिल पा रही है उन्हेंकाफी दिक्कत और परेशानियां हो रही है।  पूरे मामले की शिकायत 17 नवंबर को मंगलवार को बालाघाट मुख्यालय में पहॅुचकर पीडि़तो ने पूरे मामले से पुलिस के आला अधिकारी को अवगत करते हुये न्याय दिलाये जाने की मांग की है।
इनका कहना है
समाज से कुछ परिवारों को बहिष्कृत किये जाने की जानकारी पीडि़त ग्रामीणों से मिली है। जिसमें संबंधित थाना प्रभारी से चर्चा की गई है। पूरे मामले की जांच कराई जायेगी और जो दोषी पाया जायेगा, उसके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।
गौतम सोलंकी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक
 

Tags:    

Similar News