14 साल की बालिका 6 माह की थी प्रेंग्नेंट, सोनोग्राफी में सामने आई हकीकत

14 साल की बालिका 6 माह की थी प्रेंग्नेंट, सोनोग्राफी में सामने आई हकीकत

Anita Peddulwar
Update: 2019-11-20 08:15 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। सावनेर में एक कमजोर बच्ची को शासकीय चिकित्सा केंद्र में ले जाने पर डॉक्टरों ने उसमें खून की कमी बताई। परिजन उसे मेडिकल अस्पताल में खून चढ़ाने के लिए लेकर आए तो उन्हें यह पता चला कि, उनकी बच्ची 6 माह की गर्भवती है। यह सुनकर परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। पूछताछ में पीड़ित बालिका ने आरोपी बलीराम तुलसीराम इरपाची (46), सावनेर निवासी का नाम उजागर किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अप्रैल से अगस्त माह के बीच बालिका से जबरन दुष्कर्म किया था। शारीरिक रूप से कमजोर बालिका की मेडिकल में सोनोग्राफी करने पर वह गर्भवती होने की बात सामने आई।   आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपी को दो दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

मेडिकल में की सोनोग्राफी तो खुला राज
पुलिस सूत्रों के अनुसार सावनेर क्षेत्र में रहने वाली 14 वर्षीय बालिका को एक 46 वर्षीय आरोपी बलीराम इरपाची ने पैसे का लालच देकर उसके साथ कई बार जबरन दुष्कर्म किया। आरोपी ने बालिका को इस कदर डरा धमका रखा था कि, उसने उसकी करतूत किसी को नहीं बताई और नराधम की इस हरकत से बालिका गर्भवती हो गई। जब वह शारीरिक रूप से कमजोर हाेने लगी, तब परिजन उसे सावनेर के शासकीय चिकित्सा केंद्र ले गए। केंद्र के डॉक्टरों ने परिजनों को बताया कि बालिका में खून की कमी है, उसे खून चढ़ाना पड़ेगा। परिजनों के पास पैसे नहीं होने के कारण उसे मेडिकल अस्पताल में लेकर आए। यहां डॉक्टरों ने बालिका की जांच कर उसकी सोनाेग्राफी कराई तो डॉक्टर भी अचंभित रह गए कि, बालिका 6 माह की गर्भवती है। जब डॉक्टरों यह बात उसके परिजनों को बताई तो सभी हैरान हो गए। पीड़ित बालिका से जब उसकी मां ने कड़ी पूछताछ की तो  उसने आरोपी का नाम बताया। परिजनों ने सावनेर जाकर थाने में आराेपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया। आरोपी बलीराम इरपाची को न्यायालय ने 21 नवंबर तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है। इस प्रकरण की जांच महिला सहायक पुलिस निरीक्षक सोनाली रासकर कर रही हैं।

आरोपी के 2 बेटे, 2 नाती हैं
प्रकरण की जांच कर रही महिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि, इस शर्मनाक घटना को अंजाम देने वाले आरोपी के परिवार में पत्नी, दो बेटे और दो नाती हैं। पीड़ित बच्ची का आरोपी के घर आना-जाना था। आरोपी अपने डेढ़ वर्षीय नाती को खिलाने के बहाने बालिका के घर पर भी आता-जाता था। आरोपी मौका पाकर उससे पैसे व खान-पान की सामग्री देकर उससे जबरन संबंध बनाने लगा। उसने बालिका को घटना के बारे में किसी को कुछ भी बताने पर डरा-धमका रखा था। हैरान करने वाली बात यह है कि, जब बालिका को सावनेर के चिकित्सा केंद्र में लेकर गए तो वहां मौजूद डॉक्टरों ने खून की कमी बता कर अपने काम की इतिश्री कर ली।

Tags:    

Similar News