निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर दो निलंबित, 30 को शोकाज

निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर दो निलंबित, 30 को शोकाज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-14 08:50 GMT
निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर दो निलंबित, 30 को शोकाज

डिजिटल डेस्क, कटनी। निर्वाचन सूची में मतदाताओं के नाम मिलान एवं दोहरी प्रविष्टि, मृतक व बाहर निवासरत मतदाताओं के नाम मिलान कर काटने व समीक्षा के लिए बुधवार को आयोजित हुई BLO व सुपरवाइजरों की बैठक में 32 लोगों को लापरवाही भारी पड़ी है। निर्वाचन सूची के कार्य में लापरवाही बरतते हुए बिना सूचना बैठक से अनुपस्थित रहने पर अनुविभागीय अधिकारी बहोरीबंद विमलेश सिंह ने पटवारी गणेश मिश्रा व मोहम्मद नाजिर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जारी आदेश में कहा गया है कि पटवारी गणेश मिश्रा व मोहम्मद नाजिर के द्वारा मप्र सिविल सेवा नियम के प्रावधानों का उलंघन किया जा रहा है। दोनों निलंबित पटवारियों को तहसील मुख्यालय बहोरीबंद में अटैच किया गया है। वहीं द्वारका भवन में मुड़वारा विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची की समीक्षा के दौरान 30 BLO बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए। जिस पर रिटर्निंग ऑफीसर कटनी ने सभी 30 BLO को शोकाज नोटिस जारी किए हैं। इस बीच कलेक्टर ने बुधवार को कटनी विजयराघवगढ़ व बड़वारा में मतदाता सूची में मिलान के लिए आयोजित की गई बैठकों का निरीक्षण किया।

उन्होंने निर्देश दिए कि मतदाता सूची में पूरी तरह से मिलान कर ऐसे लोगों के नाम काटे जाएं जो एक मतदान केंद्र से दूसरे मतदान केंद्र में जाकर निवास करने लगे हैं। सूची से फोटो का भी मिलान किया जाए। किसी भी स्थिति में एक मतदाता का नाम दो स्थानों पर अंकित नहीं होना चाहिए। निर्वाचन कार्य में हीलाहवाली और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

Similar News