Coronavirus: राजस्थान में कोविड-19 के 21 नए मामले, कुल मामले हुए 154

Coronavirus: राजस्थान में कोविड-19 के 21 नए मामले, कुल मामले हुए 154

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-03 09:16 GMT
Coronavirus: राजस्थान में कोविड-19 के 21 नए मामले, कुल मामले हुए 154

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में शुक्रवार को 21 नए कोरोनोवायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को यहां स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इसमें 23 तबलीगी जमात के सदस्य, ईरान से आए 18 लोग शामिल है, जो जैसलमेर और जोधपुर में आर्मी वेलनेस सेंटर में रह रहे हैं। वहीं इनमें इटली के 2 नागरिक भी शामिल हैं, जिनका टेस्ट पहले पॉजीटिव आया था, हालांकि बाद में टेस्ट नेगेटिव आया है।

वहीं जयपुर से सात नए मामले सामने आए हैं (सभी तबलीगी जमात के सदस्य), टोंक में 12 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो तबलीगी लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि बीकानेर में दो नए मामले सामने आए हैं, ये भी तबलीगी के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

उन्होंने बताया, टोंक के सात नए मामले तबलीगी जमात के पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने से आए हैं। उन्होंने आगे कहा उनमें से सबसे छोटा एक 9 साल का बच्चा है। वहीं पांच सदस्य 9 से 32 वर्ष के आयु वर्ग के अंतर्गत आते हैं।

क्या कोरोना वायरस के पहले मरीज ने किया था चमगादड़ के साथ सेक्स ? जानें पूरा सच

जयपुर में पॉजिटिव पाए गए 6 महाराष्ट्र के और एक झारखंड का व्यक्ति है। वे पहले से ही आरयूएचएस (राजस्थान यूनिवर्सिटी हेल्थ सर्विसेज) में आइसोलेशन में थे। उन्होंने बताया कि बीकानेर में भी 29 और 38 साल के दो तबलीगी जमात के लोगों का कोरोनोवायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है।

उन्होंने कहा, दोनों ने त्रिपुरा की यात्रा की थी। सिंह ने कहा, इस बीच अच्छी खबर यह है कि भीलवाड़ा में दो और मरीज पूरी तरह से ठीक हुए हैं, यानी इन्हें मिलाकर 26 में से कुल 17 लोग ठीक हो गए हैं।

Tags:    

Similar News