नपा के लोक सूचना अधिकारी पर 25 हजार रूपए का जुर्माना

नपा के लोक सूचना अधिकारी पर 25 हजार रूपए का जुर्माना

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-23 11:05 GMT
नपा के लोक सूचना अधिकारी पर 25 हजार रूपए का जुर्माना

डिजिटल डेस्क दमोह। नपा परिषद द्वारा नगर की समस्त नगर पालिका की दुकानों  की जानकारी सूचना के अधिकार के तहत उपलब्ध कराने के मामले में लापरवाही करने वाले सहायक लोक सूचना अधिकारी, तत्कालीन नपा के राजस्व अधिकारी सतीश अग्रवाल पर राज्य सूचना आयोग ने कार्रवाई करते हुए 25 हजार रूपए की शस्ति अधिरोपित की है।
    नगर पालिका से संतोष भारती द्वारा 27 अगस्त 2014 को सूचना के अधिकार के तहत नगरीय क्षेत्र की नगर पालिका की दुकानों पर 4 बिन्दुओ पर जानकारी चाही गई थी लेकिन समय सीमा में जानकारी न दिए जाने पर उनके द्वारा अपील उपसंचालक नगरीय प्रशासन सागर संभाग को किए जाने के बाद भी उन्हें जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई थी जिस पर उनके द्वारा राज्य सूचना आयोग को अपील किए जाने के उपरांत राज्य सूचना के आयुक्त सुखराज सिंह ने निर्णय पारित करते हुए तत्कालीन मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुधीर सिंह के जवाब से सहमत होते हुए उन्हें चेतावनी देते हुए सहायक लोक सूचना अधिकारी राजस्व अधिकारी सतीश अग्रवाल के जवाब से सहमत न होने पर उन्हें 25 हजार रूपए की शस्ति अधिरोपित किया गया है तथा यह राशि एक माह में सूचना आयोग में जमा करने के निर्देश दिए गए है।
मोबाइल पर तेज आवाज पर बात करने से रोकने पर डॉक्टर की पिटाई- , दमोह। जिले के हिण्डोरिया थानांतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ डॉ. मयंक प्यासी के साथ दो युवको द्वारा गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी देते हुए शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने व मारपीट किए जाने की शिकायत पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया है। पीडि़ता चिकित्सक को इलाज हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार हिण्डोरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ डॉ. मयंक प्यासी ओपीडी में बैठकर मरीजों को देख रहे थे कि इसी दौरान हिण्डोरिया निवासी भुट्टो चौहान मोबाइल पर तेज आवाज में बात करते हुए पहुंचे जिस पर डॉक्टर ने अस्पताल में ऊंची आवाज में मोबाइल पर बात करने से रोका ।

 

Similar News