बादल फटा और जोरदार बारिश से 30 घर क्षतिग्रस्त, खेतों में घुसा पानी

कुदरत का कहर बादल फटा और जोरदार बारिश से 30 घर क्षतिग्रस्त, खेतों में घुसा पानी

Tejinder Singh
Update: 2022-08-05 13:35 GMT
बादल फटा और जोरदार बारिश से 30 घर क्षतिग्रस्त, खेतों में घुसा पानी

डिजिटल डेस्क, जलगांव। पारोला के करंजी बु. गांव में देर रात बादल फटने और जोरदार बारिश से 30 मकान क्षतिग्रस्त हो गए। आदिवासी भील इलाके में बादल फटने  से कई गरीब परिवार सड़कों पर आए गए हैं। कुछ घरों की दीवारें गिरने से मुर्गियां जमीन में दब गई हैं। बकरियों के भी घायल होने की खबर है। यहां पिछले आठ-दस दिनों से भारी बारिश हो रही है। कल आधी रात को भी भारी बारिश हुई। मूसलाधार बारिश से मिट्टी की दीवारें गिर गईं। इससे घरेलू सामान, अनाज, कपड़े, नष्ट हो गए। कुदरत का कहर इतना भयानक था कि गरीब बस्ती की मुर्गियां दीवार के मलबे में दब गईं। बकरियां भी घायल होने की जानकारी स्थानीय ग्रामीणों ने दी है। 

खेतों में जमा हुआ पानी 

पारोला तालुका के शेवगे प्रगने भहाल, हिवरखेड़े, मुंदाणे, सोके, मुंदाने प्र.उ.या. इलाकों में भारी बारिश हुई। इससे मुंदाने गांव के पास बने ब्रिज से पानी बहकर नवनाथ बाबा नाले से करंजी गांव में घुस गया। करंजी गांव के बलिराम ताराचंद भील, शरद बंसीलाल भील, नंदू मोहन माली, प्रकाश मोहन माली, दिलीप भील, रमेश बंसीलाल भील, दत्तू महादू माली, संजय हिम्मतराव पाटिल, साहेबराव महादू पाटिल सहित कई लोगों के घरों और खेतामें में पानी घुसने से भारी नुकसान हुआ है। 

30 घर क्षतिग्रस्त

बादल फटने से गनीमत रही कि किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ। तहसीलदार अनिल गवांदे, पुलिस निरीक्षक रामदास वाकोडे ने मौके पर जाकर घटना का निरीक्षण किया और गरीब बस्ती के लोगों को राहत प्रदान की। सरपंच भैय्यासाहेब रोकाडे, पटवारी प्रशांत निकम, ग्रामसेवक वैशाली पाटिल, पुलिस पाटिल कल्पना पाटिल, ग्राम पंचायत सदस्य यह क्षेत्र के पंचनामा के लिए सहयोग कर रहे हैं। इस बीच गरीब झोपड़ियों में रहने वाले परिवारों के सड़कों पर आने के बाद सरपंच और सदस्य ग्रामीणों के साथ उनके लिए भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं। इस मौके पर पूर्व अविभावक मंत्री डॉ. सतीश पाटिल ने तहसीलदार अनिल गवांदे को फोन पर पंचनामा कराने के निर्देश दिए। साथ ही इन परिवारों को ज्यादा से ज्यादा मदद दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे, ऐसा आश्वासन भी दिया गया है।

Tags:    

Similar News