675 बाँटल नशीली कफ सिरप के साथ दो गिरफ्तार -  यूपी से आ रही थी खेप

675 बाँटल नशीली कफ सिरप के साथ दो गिरफ्तार -  यूपी से आ रही थी खेप

Bhaskar Hindi
Update: 2019-09-25 09:39 GMT
675 बाँटल नशीली कफ सिरप के साथ दो गिरफ्तार -  यूपी से आ रही थी खेप

डिजिटल डेस्क रीवा। जिले में मेडिकल नशा की बड़ी खपत के चलते इस कारोबार में कई  लोग लगे हुए हैं। यूपी से मेडिकल नशा की खेप लगातार आ रही है। कोरेक्स और ऑनरेक्स के बाद अब नशे के लिए महारेक्स नाम की कफ सिरप भी उपलब्ध होने लगी है। मुखबिर की सूचना पर मनगवां पुलिस ने कार से नशे के लिए आ रही कफ सिरप की बड़ी खेप पकड़ी है। इस मामले में कार सवार दो युवकों को पकड़ा है। मनगवां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग लगाई थी।  नीले रंग की कार रोक कर तलाशी ली और डिग्गी खोलते ही मुखबिर की सूचना सही निकली। डिग्गी से 675 सीसी महारेक्स नाम की कफ सिरप मिली है। इसकी कीमत 91 हजार 625 रूपये बताई गई है। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की है।
गढ़ थाना क्षेत्र के हैं आरोपी
नशीली कफ सिरप के साथ पकड़े गए दोनों आरोपी गढ़ थाना क्षेत्र के हैं।  अरुण पटेल पिता महिपाल पटेल एवं राजकरण पटेल पिता इंद्रजीत पटेल निवासी टिकुरी 32 थाना गढ़  को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर आवश्यक जानकारियां जुटा रही हैं।  पुलिस यह जानना चाह रही है कि इस कारोबार में और कौन-कौन लोग शामिल हैं।
नारी-बारी से लेकर आए
कार से नशीली कफ सिरप लेकर आ रहे आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि मेडिकल नशा की यह खेप उत्तर प्रदेश के नारी-बारी से लाई जा रही थी। बताते हैं कि मनगवां क्षेत्र में  नशे के लिए कफ सिरप की बड़ी खपत है। 
इनका कहना है
 कार से नशीली कफ सिरप की खेप के साथ दो आरोपी पकड़े गए हंै। यह खेप यूपी से यहां लाए जाने की जानकारी सामने आई है। आरोपियों से इस कारोबार से जुड़ी अन्य जानकारियां जुटाई जा रहीं हैं।
सतीश मिश्रा, थाना प्रभारी, मनगवा
 

Tags:    

Similar News