प्राचार्य की प्रताड़ना से तंग छात्र ने की आत्महत्या, छात्रों ने किया प्रदर्शन

प्राचार्य की प्रताड़ना से तंग छात्र ने की आत्महत्या, छात्रों ने किया प्रदर्शन

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-17 12:47 GMT
प्राचार्य की प्रताड़ना से तंग छात्र ने की आत्महत्या, छात्रों ने किया प्रदर्शन

 डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर। यहां नवोदय विद्यालय बोहानी में कक्षा बारहवीं में अध्यनरत एक छात्र ने प्राचार्य की प्रताड़ना से तंग आकर बीती रात ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। प्राचार्य की इस नादिरशाही एवं अपने साथी की मौत से क्षुब्ध स्कूल के छात्रों ने आज स्कूल के सामने मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। छात्रों ने नारेबाजी कर प्राचार्य को हटाने की मांग की।

नहीं हो रहा था इलाज
इस संबंध में बताया गया है कि गोटेगांव में एक 12 वीं कक्षा के छात्र निशांत विश्वकर्मा ने बीती रात अमरकंटक ट्रेन के सामने कूदकर अपनी जान दे दी। बताया गया है की युवक बोहानी में स्थित नवोदय विद्यालय का छात्र था, जो पैर से बीमार था व स्कूल की प्राचार्य से भी बहुत परेशान था। युवक को स्कूल में ठीक से इलाज नहीं मिल पा रहा था और वह इलाज के लिये स्कूल से भाग कर घर आ जाता था। जिसके चलते स्कूल के प्राचार्य ने युवक को दो बार सस्पेंड कर दिया। इससे वह और भी ज्यादा परेशान हो गया। पिछली बार जब वह स्कूल से भाग कर घर आया तो उसने अपने परिजनों को प्राचार्य व स्कूल में इलाज ना मिलने के संबंध में बताया तो परिजनों ने उसका इलाज गोटेगांव में कराया। फिर परिजन उसे परीक्षा दिलाने के लिये वापिस स्कूल छोड़ने जाने के लिये तैयार हुये थे, लेकिन बीती रात को ही युवक ने ट्रेन के सामने आकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने बताया की युवक ने खुदखुशी करने से पहले फेसबुक पर अपने भाई व दोस्तों से भी अपनी बात की व फोटो शेयर की है अैार फिर आत्महत्या कर ली फिलहाल पूरे मामले की जांच गोटेगांव पुलिस द्वारा की जा रही है।

छात्रों ने दिया धरना, किया प्रदर्शन
नवोदय स्कूल बोहानी के छात्रों ने महिला प्रिंसिपल के बर्ताव को लेकर  धरना दिया एवं प्रदर्शन किया। महिला प्रिंसिपल के बर्ताव को लेकर नवोदय के स्कूली बच्चों ने सड़क पर जाम लगाया तथा  प्रिंसिपल पर बुरे बर्ताव के आरोप लगाया है। गाडरवारा एस डी ओपी सहित एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर छात्रों को समझाईश दी तब कहीं जाकर छात्रों ने प्रदर्शन समाप्त किया। स्कूली बच्चे प्रिंसिपल पर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं, जिन्हें शीघ्र ही कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है।

 

Similar News