छात्र की हत्या, सिलपरा पुल के नीचे मिला शव

छात्र की हत्या, सिलपरा पुल के नीचे मिला शव

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-11 12:26 GMT
छात्र की हत्या, सिलपरा पुल के नीचे मिला शव

डिजिटल डेस्क  रीवा । टीआरएस कॉलेज में पढने वाले बीकॉम अंतिम वर्ष के एक छात्र की लाश रीवा-गोविन्दगढ़ मार्ग पर स्थित सिलपरा पुल के नीचे मिली है। बीती रात मिली इस लाश की सुबह शिनाख्त होने के बाद अस्पताल में भीड़ एकत्रित होने लगी। परिजन ने हत्या का आरोप लगाया है। मृतक का नाम प्रदीप कुमार मिश्रा पुत्र संजय 20 वर्ष निवासी जितौही थाना गोविन्दगढ़  है। बताते है कि वह अपने मौसा मुनि प्रताप चतुर्वेदी के यहां आयोजित मानस कार्यक्रम में शामिल होने सिलपरा गया था।

रात में वह मोबाइल से बात करते हुए यहां से निकला और फिर नहीं लौटा। सुबह पता चला कि उसकी मौत हो गई है। बिछिया थाना पुलिस को रात लगभग एक बजे यह जानकारी मिली थी कि सिलपरा पुल के नीचे युवक लहूलुहान हालत में पड़ा है। जिस पर पुलिस ने वहां पहुंचकर पाया कि उसकी मौत हो गई है। मृतक की उस समय शिनाख्त नहीं हो पाई थी। शव को संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय की मरचुरी में रात में ही रखा दिया था।

सुबह मृतक की शिनाख्त हुई और यह बात सामने आने लगी कि उसकी हत्या की गई है। मृतक के सिर पर गंभीर चोट है। बताते है कि जहां उसकी लाश मिली है, उससे चंद कदम पर ही उसकी मौसी का घर है। प्रदीप की मौत को लेकर परिजन में काफी आक्रोश रहा।  डिहिया गांव के एक व्यक्ति पर हत्या का आरोप लगाया जा रहा है। 

एक युवती के पिता ने दी थी धमकी 
प्रदीप की मौत के बाद परिजन खुल कर यह बात कह रहे है कि हत्या की गई है। परिजन बताते है कि एक युवती लगातार प्रदीप को फोन करती थी। उस युवती ने अपनी हाथ की नस भी काट ली थी। परिजन की मानें तो युवती के पिता ने कई बार प्रदीप के साथ मारपीट की। उसे जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। यह भी कहा जा रहा है कि प्रदीप जब सिलपरा में अपनी मौसी के यहां मानस कार्यक्रम में गया तो वहां भी गुरूवार को कई लोगों ने पहुंचकर उसे धमकाया था। 

टीम ने किया पीएम, फ्रीजर में लाश 
हत्या के आरोप लगाने के बाद पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। परिजन का साफ कहना है कि एक्सीडेंट नहीं बल्कि हत्या है। मृतक का पोस्टमार्टम चिकित्सकों की दो सदस्यीय टीम द्वारा कराया गया है। पीएम की वीडियोग्राफी भी कराई गई है। बताते है कि मृतक के पिता रोजी-रोटी के चक्कर में हरियाणा में रहते है। फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद शव को फ्रीजर में रखा दिया गया है। पिता के आने के बाद शव को अस्पताल से ले जाया जाएगा। 

मौत की खबर से छात्र साथी भी हैरान 
टीआरएस कॉलेज के छात्र प्रदीप की ऐसी मौत से उसके साथी भी हैरान रहे। इसकी जानकारी मिलते ही तमाम छात्र साथी संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय पहुंच गए। छात्रों में काफी आक्रोश रहा। छात्र और छात्राओं का कहना था कि इस घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। हत्यारे को जल्द पकड़ा जाए। 

Similar News