एसीएस ने भी माना कटनी में कम हो रही सेम्पलिंग, हर दिन 600 सेम्पल लेने निर्देश

 एसीएस ने भी माना कटनी में कम हो रही सेम्पलिंग, हर दिन 600 सेम्पल लेने निर्देश

Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-18 12:52 GMT
 एसीएस ने भी माना कटनी में कम हो रही सेम्पलिंग, हर दिन 600 सेम्पल लेने निर्देश

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने किया कोविड सेंटर, कंटेनमेंट एरिया का निरीक्षण
 डिजिटल डेस्क  कटनी ।
जिले में कोरोना के कहर के बीच सोमवार को मध्यप्रदेश शासन गृह एवं जेल विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा कटनी पहुंचे। यहां जिला अस्पताल सहित छात्रावासों में बनाए कोविड सेंटर्स का निरीक्षण कर प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की पीठ थपथपाई। अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ.राजौरा ने जहां व्यवस्थाओं की सराहना की वहीं जिले मेें हो रही कम सेम्पलिंग पर हर दिन 600 लोगों के सेम्पल लेने की नसीहत दे गए।
प्रदेश से कम है औसत
अपर मुख्य सचिव डॉ. राजौरा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित कोरोना वायरस के नियंत्रण एवं उपचार संबंधी समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य, राजस्व, पुलिस, सफाई कर्मचारियों के अलावा अन्य विभागीय अमले को सतर्कता और सुरक्षा के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।  अपर मुख्य सचिव ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस संदिग्ध व्यक्तियों की सेम्पलिंग अन्य जिलों की तुलना में कम है। वर्तमान में 400 सैम्पल भेजे जा रहे हैं, इनकी संख्या बढ़ाकर 600 सेम्पल की जाये। उन्होने कहा कि सेम्पल भेजने का रोस्टर बनायें ताकि सेम्पलों की जांच रिपोर्ट शीघ्रतापूर्वक प्राप्त हो सके। सैम्पल की रिपोर्टिंग में गैप नहीं होना चाहिये। सिविल सर्जन ने एसीएस को बताया कि अब तक जिले में कुल 6930 सेम्पल लिये गये हैं। जिनमें 6716 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। कुल 334 केस पॉजीटिव मिले हैं। जिस पर एसीएस ने कहा कि प्रदेश और देश के औसत से कटनी में सेम्पल कम हंै और इसके लिए हर दिन 600 सेम्पल लिए जाएं।
कोविड सेंटर, कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण
जिला चिकित्सालय के डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर, माधवनगर के छात्रावास स्थित कोविड केयर सेंटर और माधवनगर के कृष्णानी भवन तथा एमडी लाईन के  कंटेनमेन्ट जोन का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। अपर मुख्य सचिव ने जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान ओपीडी, फीवर क्लीनिक, ट्रूनॉट लैब और कोविड हैल्थ वॉर्ड का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

Tags:    

Similar News