पशु तस्करों ने की पुलिस पर पत्थर बाजी - उल्टे पैर लौटी पुलिस , बाद में हुई कार्रवाई 

पशु तस्करों ने की पुलिस पर पत्थर बाजी - उल्टे पैर लौटी पुलिस , बाद में हुई कार्रवाई 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-18 13:51 GMT
पशु तस्करों ने की पुलिस पर पत्थर बाजी - उल्टे पैर लौटी पुलिस , बाद में हुई कार्रवाई 

डिजिटल डेस्क पन्ना/शाहनगर । यहां पशु तस्करों पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस को पत्थरबाजों का सामना करना पड़ा । किसी तरह वहां से बचते बचाते थाने पहुंची पुलिस ने कुछ देर बाद भारी पुलिस बल के साथ धावा बोला किंतु तब तक तस्कर माल सहित फरार हो चुके थे । इस संबंध में बताया गया है कि शाहनगर थाना क्षेत्रांतर्गत  तिदुनी ग्राम पंचायत के राजनगर मजरा स्थित फकड़ा मोहल्ला में कार्रवाई  के लिये पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस को आया देख कर पशु तस्करों द्वारा पत्थर बाजी शुरू कर दी गयी जिसके बाद मौके की नजाकत को समझते हुये  पुलिस पीछे हट गयी अ।  एसडीओपी पवई के नेतृत्व में शाहनगर तथा पवई से पहुंची भारी संख्या में पुलिस बल द्वारा पशु तस्करी के लिये रखे गये कंटे्रनर और पांच नग बछड़ो को जप्त किये जाने की कार्र वाही की। 
आदतन बदमाश हैं आरोपी 
जानकारी के अनुसार शाहनगर से करीब 5 किमी दूर स्थित तिदुनी ग्राम पंचायत के गांव राजनगर के फकड़ा मोहल्ला में निवासरत् बहेलियों द्वारा क्षेत्र से पशुओ की चोरी कर व ऐरा पशुओं को इक्क_ा कर तस्करों को बेचने का अवैध कारोबार किया जा रहा था । मुखबिर से इस संबंध में गत दिवस शाहनगर के थाना प्रभारी अरूण कुमार श्रीवास्तव को सूचना मिली कि फकड़ा मोहल्ला की बस्ती के पीछे स्थित एक कंटे्रनर में पशुओ को भर कर तस्करो द्वारा भेजा जाने की तैयारी की गयी है । थाना प्रभारी शाहनगर  की टीम रवाना होकर पहुंची । जिस समय थाना पुलिस मुखबिर द्वारा बताये गये सूचना स्थल पर पहुंची तो देखा कि एक कंटे्रनर खड़ा हुआ है वहां पर काफी संख्या में गौवंशीय पशु इक्क_ किये गये है जिन्हे कुरूरता पूर्वक रस्सियो से बांध कर ट्रक में भरा जा रहा है। जिसके बाद पुलिस द्वारा कार्यवाही शुरू की तैयारी की जिसके बाद वहां पर उपस्थित पशु तस्करो के साथ बहेलिया समाज के अपराधिक प्रवृत्ति के लोगो जिनमें महिलाये भी शामिल थी पुलिस की कार्यवाही का विरोध शुरू करते हुये पत्थर फेकने शुरू कर दिये । थाना पुलिस का बल कम था और लोगो की संख्या अधिक थी जिसके बाद थाना प्रभारी द्वारा मौके की स्थिति समझते हुये बल के साथ वहां पीछे हट गये तथा उनके द्वारा एसडीओपी पवई को घटना संबंधित जानकारी दी गयी । एसडीओपी पवई द्वारा तत्काल ही थाना प्रभारी पवई को पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचने के निर्देश दिये गये शाहनगर थाने से भी अतिरिक्त बल मौके पर बुलाया गया और पुलिस इसके बाद फिर से मौके पर पहुंची तब तक कंटेनर में भरे गये मवेशियो को नीचे उतार कर तथा अन्य मवेशियो को दूसरी जगह भागा कर पशु तस्कार तथा पुलिस पर हमला करने वाले आरोपी गण भाग चुके थे। पुलिस टीम द्वारा मौके से पशु तस्करी के लिये उपयोग किये जा रहे कंटेनर क्रमांक एमपी-04-एचई-0595 तथा उसमें पांच बछड़े जिनके मुंह तथा पैरो को कुरूरता पूर्वक बांधा गया था जप्त किया गया। जप्त किये गये कंटेनर तथा बछड़ो को घटना से स्थल से पुलिस द्वारा थाने लगाया गया तथा प्रकरण पंजीबद्ध करते हुये आरोपियो की तलाश शुरू कर दी गयी है।
 मामला किया दर्ज
घटित घटना में पुलिस द्वारा कंटेनर चालक तथा मालिक एवं 15-20 अन्य जिसमें महिलाये सम्मिलित है के विरूद्ध आईपीसी की धारा 353, 34 के साथ ही पशु गौवंश प्रतिषेध अधिनियम की धारा 4, 6, 9, मध्यप्रदेश कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम की धारा 4, 6(क) तथा जानवरो के प्रति जघन्य अपराध अधिनियम की धारा 11 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा संबंधित घटना में अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नही की जा सकी है।
 

Tags:    

Similar News