स्कूल से घर लौट रहे छात्र के अपहरण का प्रयास

स्कूल से घर लौट रहे छात्र के अपहरण का प्रयास

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-22 11:06 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, शहडोल। बीती शाम यहां एक छात्र के अपहरण के असफल प्रयास की गुत्थी पुलिस अभी सुलझा नहीं पाई है। एक आरोपी की शिनाख्त हो जाने के बाद भी पुलिस यह ज्ञात नहीं कर पाई है कि वारदात के पीछे उद्देश्य क्या था। इस संबंध में बताया गया है कि जले के बुढ़ार नगर में दिनदहाड़े छात्र के अपहरण का प्रयास किया गया। छात्र द्वारा बचाव में शोर मचाने के बाद आरोपी वैन छोड़कर भाग गए। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।

शोर मचाने से बच सका किशोर
जानकारी के अनुसार यह घटना गुरुवार की शाम करीब 4.30 बजे उस समय हुई जब बुढ़ार नगर के सरस्वती स्कूल बुढ़ार में कक्षा ग्यारहवीं का नाबालिग छात्र स्कल से छुट्टी के बाद बस पकड़ने के लिए कॉलेज तिराहा तक पैदल जा रहा था। छात्र अमलाई क्षेत्र का निवासी है, जो कॉलेज तिराहे के पास से रोजाना बस से आता-जाता था। जब वह अटल द्वार के पास पहुंचा, तभी उसके पास एक वैन आकर रुकी, जिसमें सवार कुछ युवकों ने मारपीट कर छात्र को जबरन वैन के अंदर बैठाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। छात्र के शोर करने पर आस पास के लोग दौड़ पड़े, इसके बाद तीन आरोपी वाहन छोड़कर भाग निकले।

पुलिस कर रही जांच पड़ताल
पीड़ित छात्र ने इसकी जानकारी परिजनों को दी। कल शाम को ही परिजन छात्र को लेकर बुढ़ार थाने पहुंचे। घटना का कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पाया है। एक आरोपी की पहचान आशीष कोल निवासी अमराडंडी के रूप में की गई है। बुढ़ार थाना प्रभारी अनिल पटेल ने बताया है कि आरोपियों के विरुद्ध धारा 363, 294, 323, 506, 34 भादवि का अपराध कायम किया गया है। जिनकी तलाश की जा रही है। मामले में यदि इस किशोर ने हिम्मत का परिचय देकर शोर नहीं मचाया होता तो घटना का रूप कुछ और ही होता। इतनी गंभीर वारदात के बाद भी पुलिस द्वारा कोई ठोस कदम न उठाया जाना आश्चर्यजनक है।

 

 

Similar News