एरियर्स की राशि निकालने सहायक शिक्षक से बाबू मांग रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार

एरियर्स की राशि निकालने सहायक शिक्षक से बाबू मांग रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-27 14:18 GMT
एरियर्स की राशि निकालने सहायक शिक्षक से बाबू मांग रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। सहायक शिक्षक की छटवें वेतनमान की रूकी हुई एरियर्स की राशि निकालने के बदले शासकीय स्कूल में पदस्थ लेखापाल द्वारा रुपए की मांग की गई। शिक्षक द्वारा जबलपुर लोकायुक्त पुलिस में लेखापाल की शिकायत की गई, जिस पर कार्रवाई करते हुए 27 मार्च बुधवार को लोकायुक्त की टीम ने बालाघाट के खैरलांजी पहुंचकर आरोपी लेखापाल को 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों धरदबोचा। लोकायुक्त की कार्रवाई से मौके पर हड़कंप की स्थिति निर्मित रही।

घर में ले रहा था रिश्वत
खैरलांजी के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल छत्तेरा में पदस्थ लेखापाल पवन कुमार बिठले को लोकायुक्त पुलिस ने 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा है। शाम लगभग 4 से 4.30 बजे के बीच लोकायुक्त पुलिस उस वक्त लेखापाल बिठले को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया, जब वह अपने घर में शासकीय कन्या शाला पुलपुट्टा में पदस्थ गजानंद गाऊपाले से 2 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था। लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत के रूप में लिए गए 5-5 सौ रुपए के चार नोट बरामद किए।

यह है पूरा मामला 
शासकीय कन्या शाला पुलपुट्टा में पदस्थ गजानंद गाऊपाले ने लोकायुक्त पुलिस को शिकायत की थी कि लेखापाल पवन कुमार बिठले उसके छटवे वेतनमान के एरियर्स के 26 हजार रुपए की राशि निकालने के एवज में दो हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा है। लोकायुक्त पुलिस ने योजनाबद्व तरीके से जबलपुर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक अनिल विश्वकर्मा के मार्गदर्शन में उपपुलिस अधीक्षक जे.पी. वर्मा ने सहयोगी निरीक्षक कमलसिंह उईके और आरक्षक राकेश विश्वकर्मा, पंकज तिवारी, दिनेश दुबे एवं शरद पांडे के साथ लेखापाल बिठले को रंगेहाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा। जिसके खिलाफ लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

जमानत पर छोड़ा गया बाबू
इस मामले में लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी लेखापाल पवन कुमार बिठले को गिरफ्तार कर निजी मुचलके पर जमानत दे दी। जिसके बाद मामले की विवेचना कर लोकायुक्त पुलिस अभियोग पत्र न्यायालय में पेश करेगी। बताया जाता है कि खैरलांजी क्षेत्र के छत्तेरा संकुल में पवन कुमार बिठले लेखापाल के पद पर पदस्थ है, जिसके पास सहायक शिक्षक गजानंद गाऊपाले के छटवें वेतनमान के एरियर्स का प्रकरण था।

 

Similar News