बैंक सर्वर फेल, उपभोक्ता परेशान-ऑडिट का काम बताकर उपभोक्ताओं को लौटा रहे बैंककर्मी

बैंक सर्वर फेल, उपभोक्ता परेशान-ऑडिट का काम बताकर उपभोक्ताओं को लौटा रहे बैंककर्मी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-05 08:06 GMT
बैंक सर्वर फेल, उपभोक्ता परेशान-ऑडिट का काम बताकर उपभोक्ताओं को लौटा रहे बैंककर्मी

डिजिटल डेस्क  कटनी । बैंकों में सर्वर फेल होने के कारण एक सप्ताह से केवाईसी के लिए उपभोक्ता कियोस्क सेंटरों का चक्कर लगा रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों में उपभोक्ता
पूरे दिन बैंक परिसर में गुजार रहे है। बैंक अफसर ऑडिट का काम बताकर उपभोक्ताओं को लौटा रहे है।  रीठी और स्लीमनाबाद में चार दिनों से केवाईसी नहीं हो पा रही है।प्रतिदिन बैंकों में हजारों की संख्या में किसान केवाईसी के बगौर लौट रहे है।
स्लीमनाबाद और बहोरीबंद में दिक्कत
जिले में करीब 150 कियोस्क सेंटर और 110 शाखाओं में काम चल रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के स्लीमनाबाद, बहोरीबंद, बाकल, बरही, खितौली, बड़वारा सहित अन्य स्थानों पर भी सर्वर डाउन होने की शिकायत है। सर्वर फेल होन के कारण सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण और किसान बैंक की शाखाओं में दिन गुजार रहे है। किसान रामसिंह पटेल, सुनील सिंह, प्रदीप पांडेय, शिवकुमार बर्मन ने बताया कि कटाई और गहाई के चलते एक तो समय नहीं मिलता और समय मिलता है तो पूरा दिन बैंक में लग जाता है। बैंककर्मियों से बात करने पर बाद में आने को कहकर चले जाते है। गौरतलब हो कि प्रतिदिन बैंकों में हजारों की संख्या में किसान केवाईसी के बगौर लौट रहे है।
रीठी में हो रही सबसे ज्यादा समस्या
जानकारी के मुताबिक रीठी के एसबीआई बैंक और कियोस्क सेंटर में पासबुक की प्रिंटिग मशीन एक सप्ताह से खराब है। बैंक प्रबंधन से जब इसकी जानकारी मांगी जाती है तो उनका कहना है कि जल्द ही सुधार होगा। मशीन की खराबी से आसपास के नागरिक बैंक में दिन भर बैठकर मशीन ठीक होने का इंतजार करते है। केवाईसी के लिए किसानों का लिया जाता है फिंगर प्रिंट।
इनका कहना है
जिले में संचालित 150 कियोस्क सेंटरों एवं 110 शाखाओं पर नजर है। प्रतिदिन करीब 40 हजार ग्राहकों को हम संतुष्ट कर रहे है। जिन स्थानों पर शिकायत मिल रही है उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।
-एमएल ,  बैंक मैनेजर

 

Similar News