डग्गी की टक्कर से बाइक सवार की मौत - दो बच्चे भी घायल ,आक्रोशित ग्रामीणों ने वाहन में लगा दी आग

डग्गी की टक्कर से बाइक सवार की मौत - दो बच्चे भी घायल ,आक्रोशित ग्रामीणों ने वाहन में लगा दी आग

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-13 08:12 GMT
डग्गी की टक्कर से बाइक सवार की मौत - दो बच्चे भी घायल ,आक्रोशित ग्रामीणों ने वाहन में लगा दी आग

डिजिटल डेस्क  शहडोल । जिले के सिंहपुर थानांतर्गत मिनी डंपर (डग्गी) ने बाइक सवार को कुचल दिया, जिससे उसकी स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि बाइक में सवार दो अन्य बालक घायल हो गए। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने चालक के साथ मारपीट करते हुए वाहन को आग के हवाले कर दिया। यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 14 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत नरगी के मानपुर पड़रिया में मंगलवार को हुई। जिसमें नरगी की सरपंच शानमति बैगा के पुत्र राजकुमार बैगा 22 वर्ष की मौत हुई, जबकि पड़ोस के दो बालक घायल हुए। जिन्हें सिंहपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची सिंहपुर पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर वाहन को कब्जे में लिया। इस संबंध में धारा 279, 304 ए व 184 एमवी एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया है।
एक किलोमीटर दूर पकड़ा
बाइक को ठोकर मारने के बाद डग्गी चालक डर के मारे भागने लगा। करीब एक किलोमीटर तक पीछा कर ग्रामीणों ने पकड़ लिया और मारपीट करने लगे। स्थल पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो चुकी थी। इसी बीच किसी ने दुर्घटनाकारित वाहन में आग लगा दिया। जिससे उसका अगला टायर व अगला हिस्सा जल गया। सूचना मिलने के बाद सिंहपुर से पुलिस पहुंच चुकी थी। ग्रामीण कैलाश त्रिपाठी व अन्य लोगों ने डग्गी चालक सतीश मिश्रा निवासी केशवाही को भीड़ से बचाया। सिंहपुर टीआई एनएस राजपूत ने बताया कि चालक को हिरासत में ले लिया गया है। प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। घायल बालकों की हालत खतरे से बाहर है।
आमने-सामने की हुई भिड़ंत
घटनाक्रम के बारे में जानकारी के मुताबिक सरपंच पुत्र राजकुमार बैगा पिता रामकरण आज सुबह 10 बजे बाइक में 12-12 साल के दो अन्य बालकों के साथ पड़रिया टोला की ओर जा रहा था। उसी समय कंचनपुर स्थित त्रिपाठी क्रेशर की डग्गी गिट़्टी अनलोड कर वापस लौट रही थी। हनुमंता तालाब के पास बाइक से भिड़ंत हो गई। ठोकर से दोनों बालक दूर जा गिरे लेकिन चालक राजकुमार चपेट में आ गया। जिससे उसकी स्थल पर ही मौत हो गई। बालकों को सिहपुर अस्पताल ले जाया गया।
इधर बस चालक पर प्रकरण दर्ज
गोहपारू पुलिस ने उस बस चालक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है, जिसकी ठोकर से शिक्षक उदय कुमार सिंह गोंड की मौत हुई थी। सोमवार की शाम थानांतर्गत चुहिरी के पास बस क्रमांक एमपी 18 बी 1587 के चालक ने बाइक सवार उदय सिंह को ठोकर मारी थी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। मामले में धारा 279, 304 ए भादवि व 184 एमवी एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया है।
 

Tags:    

Similar News