कॉलेज छात्र की चौथे दिन नदी में मिली लाश, दोस्तों ने की थी गोली मारकर हत्या ,चौराहा पर चक्काजाम

कॉलेज छात्र की चौथे दिन नदी में मिली लाश, दोस्तों ने की थी गोली मारकर हत्या ,चौराहा पर चक्काजाम

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-28 11:44 GMT
कॉलेज छात्र की चौथे दिन नदी में मिली लाश, दोस्तों ने की थी गोली मारकर हत्या ,चौराहा पर चक्काजाम

डिजिटल डेस्क,रीवा। टीआरएस कॉलेज के लापता छात्र प्रशांत मिश्रा की चौथे दिन बीहर नदी में लाश मिली है। हालांकि लाश मिलने के पहले ही संदेहियों से पूछताछ में यह बात सामने आ गई थी कि उसकी दोस्तों ने ही गोली मारकर हत्या की है। उधर इस घटना से छात्रों में इस कदर आक्रोश रहा कि कॉलेज  चौराहा को जाम कर दिया। रीवा-सतना मार्ग पर चोरहटा बायपास के नजदीक एक होटल में 25 अगस्त की रात अपने साथियों के साथ डिनर करने के बाद प्रशांत जब घर नहीं लौटा तो उसकी तलाश शुरू हुई। विश्वविद्यालय थाना में 26 अगस्त को गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने उन सभी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया, जो डिनर के समय साथ थे। पूछताछ में अम्बिकेश द्विवेदी और लवकुश पाण्डेय द्वारा गोली मारकर हत्या के बाद प्रशांत के शव को बीहर नदी में फेंके जाने की बात  सामने आने पर नदी में तलाश शुरू हुई और आज उसका शव बरामद हो गया। प्रशांत का शव जिला मुख्यालय से लगभग 21 किलोमीटर दूर बैकुण्ठपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कटकी गांव में नदी में मिला है।

चलती गाड़ी में मारी गोली

होटल में भोजन करने के बाद स्कार्पियों में मृतक प्रशांत सहित अम्बिकेश द्विवेदी और लवकुश पाण्डेय वहां से निकले। बताया जा रहा है कि रास्ते में आपस में कुछ हॉट टॉक हुआ और ड्राइविंग सीट के बगल में बैठे प्रशांत को  चलती गाड़ी में ही गोली मार दी गई। ड्राइविंग सीट पर अम्बिकेश बैठा था, जबकि लवकुश पाण्डेय पीछे की सीट पर था। हत्या के बाद बायपास पर पुल से प्रशांत का शव बीहर नदी में फेंक दिया गया। 

गाड़ी के अंदर धुलाई देख हुआ शक

जिस स्कॉर्पियों में मृतक प्रशांत और उसके दोस्त अम्बिकेश व लवकुश सवार थे वह गाड़ी जब पुलिस ने देखी तो माजरा कुछ अजीब सा लगा। दरअसल यह गाड़ी बाहर धूल से सनी थी, लेकिन अंदर पूरी तरह चकाचक रही। गाड़ी  के अंदर धुलाई की गई थी। पुलिस को यह समझते देर नहीं लगी कि कुछ न कुछ गड़बड़ है। दरअसल मृतक का खून अंदर गिरा था, जिसे आरोपियों ने धो दिया था। 

पुल की रेलिंग में मिले खून के निशान

हत्या के आरोपियों से पुलिस को घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर जाकर तफ्तीश की गई। एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची। बुधवार की सुबह बायपास स्थित बीहर नदी के पुल पर जाकर पुलिस ने छानबीन की। जानकारी के अनुसार पुल की रेलिंग पर खून के निशान मिले हैं। जिसे पुलिस ने जांच के लिए लिया है।

प्रशिक्षु डीएसपी के खिलाफ जांच की मांग

कॉलेज चौराहा में छात्रों ने चक्काजाम करते हुए प्रशिक्षु डीएसपी राजीव पाठक के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए जांच की मांग की। इस दौरान परिजन भी मौजूद रहे। कांग्रेस पार्षद विनोद शर्मा भी यहां पहुंचे। चक्काजाम के माध्यम से इस घटना की एसआईटी से जांच कराने की मांग की गई। इसके साथ ही यह भी कहा कि प्रशिक्षु डीएसपी और आरोपियों के कॉल डिटेल चेक किए जाएं। इनके आपसी संबंधों के भी जांच होनी चाहिए। ढाई घंटे तक चला यह चक्काजाम एडिशनल एसपी शिवकुमार वर्मा के आश्वासन पर समाप्त हुआ। इस दौरान यहां एसडीएम, तहसीलदार, सीएसपी सहित शहर के सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे।

एमफिल का था छात्र, कॉलेज में हुई शोकसभा

रायपुर कर्चुलियान निवासी शिक्षक उत्तम मिश्रा का बेटा प्रशांत टीआरएस कॉलेज में एमफिल का छात्र था। कॉलेज चौराहा में चक्काजाम करने के बाद कॉलेज को बंद कराया गया। कॉलेज के छात्र की हत्या पर आक्रोश व्यक्त करते हुए आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग करने के साथ ही शोक सभा आयोजित कर मृतक छात्र के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 
 

Tags:    

Similar News