शहडोल में भ्रष्टाचार की 'ईंटों' से हो रहा स्कूल का निर्माण !

शहडोल में भ्रष्टाचार की 'ईंटों' से हो रहा स्कूल का निर्माण !

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-18 06:30 GMT
शहडोल में भ्रष्टाचार की 'ईंटों' से हो रहा स्कूल का निर्माण !

डिजिटल डेस्क,शहडोल। जिले के सोहागपुर जनपद पंचायत के कल्याणपुर गांव के स्कूल में बच्चों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। स्कूल के निर्माणाधीन अतिरिक्त कक्ष में घटिया ईंटों का इस्तेमाल किया जा रहा है। लोगों को आरोप है कि जिन ईंटों का इस्तेमाल किया जा रहा है वो पानी में घुल जाएंगी।

गौरतलब है कि कल्याणपुर के ग्राम विचारपुर स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय परिसर में लगभग 2.50 लाख रुपए की लागत से दो अतिरिक्त कमरों का निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण एजेंसी ने जो ईंटें मंगाई है वो इतनी घटिया क्वॉलिटी की है कि बारिश के पानी में घुल जाएंगी। ग्रामीणों का आरोप है कि जब अभी से ईंट घुल रही है तो बनने के बाद दीवार गिरने का खतरा बना रहेगा। अतिरिक्त कक्ष निर्माण की स्वीकृति पिछले सरपंच के कार्यकाल में मिली थी। तब नींव स्तर तक कार्य कराकर बंद कर दिया गया था। करीब 8 साल बाद फिर से निर्माण शुरु कराया गया है।

घटिया ईंट के बारे में जब सरपंच शीतल तेकाम से चर्चा की गई तो उनका कहना था कि कई साल पहले जिस लागत से कार्य होना था, अब मंहगाई बढ़ जाने से सामग्री उस अनुरूप कैसे लगाई जा सकती है। वहीं सोहागपुर जनपद सीईओ एमपी सिंह का कहना है कि निर्माण में यदि गुणवत्ता के अनुसार सामग्री का इस्तेमाल नहीं हो रहा है तो जांच कराई जाएगी और कार्य को गुणवत्तायुक्त कराया जाएगा।
 

Similar News